कोटा के जेके लॉन अस्पताल में 1 और बच्चे ने तोड़ा दम, गलत ब्लड देने से मां की भी मौत

0
72

कोटा : राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) शहर के जेके लॉन अस्पताल (JK Lom Hospital) में शनिवार को एक और बच्चे की मौत हो गई. इससे यहां शिशुओं की मौत (Deaths) का आंकड़ा बढ़कर 107 हो गया है. शनिवार को एक और बच्चे की मौत से अस्पताल में हड़कंप मच गया. सात माह का ये मासूम बीते दो जनवरी को बारां (Baran) से रेफर होकर यहां आया था. वहीं अस्पताल में ही भर्ती बच्चे की मां की भी मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि मांगरोल निवासी ज्योति को बारां अस्पताल में गलत ब्लड (खून) चढ़ाया गया था.

स्थिति की समीक्षा करने केंद्रीय स्वास्थ्य टीम पहुंची
https://twitter.com/ANI/status/1213332718915768322

लोकसभा अध्यक्ष पीड़ित परिवारों से मिले

शनिवार सुबह लोकसभा अध्यक्ष और कोटा से बीजेपी सांसद ओम बिरला अस्पताल में मौत के शिकार हुए बच्चों के घर पहुंचे. वो कोटा के अनंतपुरा स्थित सुभाष विहार में मृतक बच्ची के परिजनों से मिले. पीड़ित रुखसार बानो ने बीते 16 दिसंबर को एक बच्ची को जन्म दिया था. रुखसार बानो ने अस्पताल प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि इलाज में बरती गई लापरवाही की वजह से 29 दिसंबर को उनकी नवजात बच्ची ने दम तोड़ दिया. लोकसभा बिला ने मृतक बच्ची की मां रुखसार बानो को आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई.

READ More...  5 लाख दहेज मांगा तो निकाह से किया इनकार कर थाने पहुंची अजमेर की दिलशाद

गहलोत सरकार के दो मंत्रियों ने किया था दौरा
इससे पहले शुक्रवार को राज्य सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा और प्रभारी मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने अस्पताल का दौरा किया था. दोनों मंत्रियों के दौरे के दौरान बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया था.