जोधपुर को जल्द मिल सकती है IPL मैच की सौगात, RCA अध्यक्ष गहलोत ने किया स्टेडियम का दौरा

0
142

जोधपुर : शहर को जल्द आईपीएल मैच (IPL match) की सौगात मिल सकती है. आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट मैच (International cricket match) के आयोजन को लेकर आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत (RCA President Vaibhav Gehlot) ने गुरुवार को जोधपुर शहर के बरकतुल्ला खान स्टेडियम (Barkatulla Khan Stadium, Jodhpur) का निरीक्षण किया. इस दौरान वैभव गहलोत के साथ इससे जुड़े प्रशासनिक अधिकारी (Administration Officer) और इंटरनेशनल पिच क्यूरेटर (International pitch curator) भी साथ रहे.

करीब एक घंटे तक किया निरीक्षण
आरसीए अध्यक्ष बनने के बाद वैभव गहलोत जोधपुर के क्रिकेट प्रेमियों को बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं. वैभव गहलोत ने आईपीएल मैनेजर राजीव खन्ना और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ स्टेडियम का निरीक्षण किया. अधिकारियों ने वैभव गहलोत को स्टेडियम के बारे में पूरी जानकारी दी. वैभव गहलोत ने करीब एक घंटे तक बरकतुल्ला खान स्टेडियम का निरीक्षण कर यहां आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट मैच के आयोजन की संभावनाओं को देखा और अधिकारियों से इस बारे में विस्तार से चर्चा की.

आरसीए जेडीए के साथ एमओयू करेग

वैभव गहलोत ने बताया कि बरकतुल्ला खान स्टेडियम जेडीए के पास है. इस स्टेडियम को बीसीसीआई के नियमों के तहत तैयार करने में क्या काम कर सकते हैं इस पर बातचीत हुई है. इंटरनेशनल पिच क्यूरेटर तापेश चटर्जी भी साथ आए हैं. उनके अनुसार पिच और ग्राउंड को वापस तैयार करना पड़ेगा. लिहाजा पहले बीसीसीआई के नियमों के तहत आरसीए जोधपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) के साथ एमओयू करेगा. फिर इंटरनेशनल और आईपीएल क्रिकेट मैचों का आयोजन यहां हो सकता है. आरसीए के एडवाइजर जीएस संधू ने भी कहा कि जोधपुर में क्रिकेट प्रेमियों के लिए जल्द अच्छी खबर आ सकती है.

READ More...  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस साल भारत आ सकते हैं,भारत आने का न्योता देगी मोदी सरकार, क्या आएंगे PAK प्रधानमंत्री?