जोधपुर: PM के ड्रीम प्रोजेक्ट के नाम पर ठगी, इस तरह लोगों को लगाया जा रहा चूना

0
229

 जोधपुर: पिछले कई दिनों से ऑनलाइन ठगी की बढ़ती वारदातें को लेकर जोधपुर के बनाड़ थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. बनाड़ थाना पुलिस ने गैस ऐजेंसी दिलवाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 2 आरोपियों को बिहार से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने जोधपुर के बनाड़ थाना क्षेत्र मे रहने वाले युवक से प्रधानमंत्री योजना में गैस ऐजेंसी दिलवाने के नाम पर 8 लाख 68 हजार रुपये की ठगी को अंजाम दिया था.

बनाड़ थानाधिकारी अशोक आंजणा ने बताया कि मनोहर सिंह ने थाने रिपोर्ट देकर बताया कि एक व्यक्ति ने उसके मोबाइल पर कॉल कर बताया कि हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉपोरेशन द्वारा प्रधानमंत्री उज्ज्वला गैस वितरण योजना के लिए आवेदन आमंत्रित किये गए हैं. गैस ऐजेंसी दी जा रही है. एजेंसी दिलवाने के नाम पर अलग-अलग तरह से कुल 8 लाख 68 हजार रुपये जमा करवाये.

इसके बाद आरोपियों ने मोबाइल बंद कर दिए, जिस पर पीड़ित ने खुद के साथ ठगी होना महसूस किया और थाने में मामला दर्ज करवाया. बनाड़ थाना पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर इस पूरे मामले की जांच शुरू की. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सायबर क्राइम यूनिट की मदद से आरोपियों के बारे पता लगाया तो उनकी लोकेशन बिहार की आई.

थानाधिकारी सहित अन्य टीम बिहार के लिए रवाना हुई और बिहार से ठगी करने वाले दोनों सगे भाइयों को गिरफ्तार कर जोधपुर लाया गया. पुलिस ने इस मामले में अभिषेक भारती और अमित भारती को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से मोबाइल लैपटॉप चैक बुक सहित अन्य सामग्री को भी जब्त किया है. पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 10 दिन का पुलिस रिमांड प्राप्त किया है. पुलिस का दावा है कि दोनों आरोपियों से पूछताछ करने पर ठगी की और भी कई वारदातों के खुले की उम्मीद है.

READ More...  हिण्डौन में स्कूली बच्चों को किया शिक्षण सामग्री का वितरण