कमलनाथ ने किया दावा, बहुमत हमारे पास, हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी

0
238

भोपाल: मध्य प्रदेश के युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस छोड़ने के बाद सिंधिया समर्थक विधायकों के समर्थन से बीजेपी फिर प्रदेश की सत्ता पर कब्जा करने की तैयारी करती नजर आ रही है। वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दावा जता दिया है कि चिंता की बात नहीं है, हमारे पास बहुमत है और उन्होंने कहा कि विधायकों को कैद किया गया है।

कमलनाथ ने कहा कि इसमें चिंता की बात नहीं है, हम बहुमत साबित करेंगे। हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।”इससे पहले, मध्यप्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा विधायक दलों की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि निर्दलीयों समेत सभी कांग्रेस के विधायक मौजूद थे। हमारे पास नंबर है और हम एक साथ लड़ेंगे।

आपको बताते जाए कि भारतीय जनता पार्टी कमलनाथ सरकार का तख्ता पलट करने की फिराक में काफी पहले से ही कर रही थी लेकिन भाजपा अब कांग्रेस को तोड़ने में कामयाब हो गई।

आपको बताते जाए कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार पर गहराए संकट के बीच कांग्रेस विधायकों की मुख्यमंत्री आवास पर मंगलवार शाम बैठक हुई, इसमें कांग्रेस के सिर्फ 88 विधायक ही पहुंचे, जबकि 26 विधायक गैरहाजिर रहे, जिसमें 22 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस के चार और विधायक बैठक से गैर हाजिर रहे हैं।

आपको बताते जाए कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कुल 92 विधायक पहुंचे, जिनमें 4 निर्दलीय थे। मध्यप्रदेश में कांग्रेस के कुल 114 विधायक थे, जिनमें से 22 ने खुले तौर पर अपने इस्तीफे दे दिए हैं, जबकि अब चार और विधायक बैठक से नदारद रहे हैं। एक तरफ कमलनाथ ने बहुमत का दावा जताया है । वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि कांग्रेस की सरकार को कोई खतरा नहीं है।

READ More...  कहा-निर्दलीयों को सरकार में मिल रही है तवज्जो, कांग्रेस के हारे हुए उम्मीदवारों का दर्द