कांगड़ा एयरपोर्ट से 12 अक्तूबर को शुरू होगी स्पाइस जेट की नई फ्लाइट

0
12

धर्मशाला. कोरोना काल में संकट से जूझ रहा हिमाचल का टूरिज्म सेक्टर अब रफ्तार पकड़ने लगा है. इसी बीच कांगड़ा एयरपोर्ट पर 12 अक्तूबर को स्पाइस जेट की नई फ्लाइट शुरू होने जा रही है. कांगड़ा एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए प्लाइट्स पहले भी जाती हैं, लेकिन अब नई फ्लाइट शुरू हो रही हैय

कांगड़ा एयरपोर्ट में इस नई फ्लाइट के शुरू होने से कांगड़ा एयरपोर्ट, पर्यटन कारोबारियों सहित टैक्सी आपरेटर्स को लाभ मिलेगा. बॉर्डर खुलने के बाद पर्यटन गतिविधियां जिला में बढ़ी हैं. अब कांगड़ा एयरपोर्ट पर 4 फ्लाइटस की सुविधा से बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों के लिए हवाई सेवा में भी इजाफा होने जा रहा है.

पहले कितनी फ्लाइट्स

गौरतलब है कि कांगड़ा एयरपोर्ट पर वर्तमान में एयर इंडिया की 2 और स्पाइस जेट की 1 फ्लाइट संचालित की जा रही है, जबकि 12 अक्तूबर से स्पाइस जेट की फ्लाइट शुरू होने से कांगड़ा एयरपोर्ट के लिए 4 विमान सेवाओं की सुविधा उपलब्ध होगी. टैक्सी ड्राइवर नरेश कुमार का कहना है कि कोरोना के चलते कामकाज ठप था, सरकार द्वारा बॉर्डर खोलने के बाद टैक्सी कारोबार पटरी पर आने लगा है.

क्या बोले टैक्सी संचालक

कांगड़ा एयरपोर्ट के लिए शुरू हो नई फ्लाइट से पर्यटन विकास के साथ-साथ टैक्सी आपरेटर्स को भी काम में इजाफा होने की उम्मीद है. टैक्सी ड्राइवर गुरवचन सिंह भुल्लर का कहना है कि कोरोना ने टैक्सी कारोबार पर विराम लगा दिया था. कांगड़ा एयरपोर्ट के लिए फ्लाइटस बढऩे से टैक्सी आपरेटर्स को भी काम बढऩे की उम्मीद है. कोरोना के चलते किस्तों व टैक्स भरने में दिक्कतें आ रही थी. यहां काफी पर्यटक स्थल हैं, फ्लाइट बढऩे से पर्यटकों की भी आमद बढ़ेगी.

READ More...  राजस्थान में सामाजिक सुरक्षा और कल्याण की अनुदान मांग ध्वनिमत से पारित,सिलोकॉसिस पीड़ित को मिलेगी पेंशन

कांगड़ा एयरपोर्ट के निदेशक किशोर शर्मा ने की पुष्टि

कांगड़ा एयरपोर्ट के निदेशक किशोर शर्मा ने कहा कि 12 अक्टूबर से दिल्ली-धर्मशाला स्पाइस जेट की नई विमान सेवा शुरू हो रही है. नई फ्लाइट सुबह 9 बजे कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंचेगी और 9:20 बजे वापिस दिल्ली लौटेगी. नई फ्लाइट के बाद कांगड़ा एयरपोर्ट के लिए एयर इंडिया और स्पाइस जेट की 2-2 हवाई सेवाएं उपलब्ध होंगी. इसके अतिरिक्त  पवन हंस हेलीकॉप्टर की सेवाएं भी उपलब्ध करवाई जा रही हैं.