किंग्स XI पंजाब की जीत से कितना बदला प्ले ऑफ का समीकरण, देखें पॉइंट टेबल

0
14

इंडियन प्रीमियर लीग के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज की. किंग्स इलेवन पंजाब की इस जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में 4 अंक हो गए हैं, लेकिन टीम अब भी सबसे निचले पायदान पर है. वहीं, इस हार के बाद भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर नंबर 3 पर बनी हुई है. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 171 रन बनाए. पंजाब ने दो विकेट पर 177 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. कप्तान लोकेश राहुल और टूर्नामेंट के मौजूदा सत्र में पहला मैच खेल रहे क्रिस गेल ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी हुई.

टॉप पर चल रही दिल्ली, मुंबई दे रही कड़ी टक्कर

आईपीएल 2020 की पॉइंट टेबल में अब तक दिल्ली कैपिटल्स पहले नंबर पर है. दिल्ली ने भी अब तक आठ में से 6 मैचों में जीत हासिल की है. दिल्ली के 12 अंक हैं और उनका नेट रन रेट +0.990 है. वहीं, मुंबई इंडियंस 7 मैचों में 5 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है. मुंबई इंडियंस के 10 अंक हैं और नेट रन रेट +1.327 है.

पंजाब से दूसरी बार हारी आरसीबी

आज तक आईपीएल का एक भी खिताब नहीं जीत पाने वाली विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ-साथ अपने खेल में भी आगे बढ़ती हुई नजर आ रही है, लेकिन आईपीएल 2020 में उसे पंजाब से दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा है. आरसीबी अब दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस को कड़ी चुनौती दे रही है. आरसीबी ने अब तक 8 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है. 10 अंक और -0.139 नेट रन रेट के साथ आरसीबी तीसरे स्थान पर है. वहीं, टूर्नामेंट में मिला-जुला परफॉर्मेंस देने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स 7 मैचों में 4 जीत के साथ अंकतालिका में चौथे नंबर पर हैं. केकेआर का नेट रन रेट -0.577 और उसके 8 अंक हैं.

राजस्थान रॉयल्स सातवें नंबर पर

सनराइजर्स हैदराबाद 8 मैचों में से 3 में जीत हासिल कर पॉइंट टेबल में पांचवें स्थान पर है. टीम का नेट रन रेट +0.009 और 6 अंक हैं. वहीं, स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स लगातार हार के बाद जीत की राह पर लौट आई है. राजस्थान 7 मैचों में 3 जीत के साथ सातवें नंबर पर खिसक गई है. टीम के 6 अंक और नेट रन रेट -0.844 है.

READ More...  सचिन पायलट का बीजेपी में स्वागत: ओम माथुर

आरसीबी को हराकर भी आठवें नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब

केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब पॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर है. टीम ने 8 में से केवल दो मैच में जीत हासिल की है. खास बात यह है कि यह दोनों जीत पंजाब को आरसीबी के खिलाफ मिली हैं. टीम का नेट रन रेट -0.295 और उसके 4 अंक हैं. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के लगातार रन बनाने के बावजूद टीम मैच जीतने में नाकाम साबित हो रही है. पंजाब अब तक एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है.

ऑरेंज कैप की दौड़ में केएल राहुल सबसे आगे

भले ही आईपीएल 2020 की पॉइंट टेबल में किंग्स इलेवन पंजाब सबसे निचले स्थान पर हो, लेकिन ऑरेंज कैप की रेस में पहले दो स्थान टीम के ओपनरों ने घेरा हुआ है. पंजाब के कप्तान केएल राहुल 8 मैचों में 74.66 की औसत से 448 रन बनाकर ऑरेंज कैप की दौड़ में टॉप पर हैं. उनके बाद पंजाब के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का नंबर आता है, जिन्होंने 8 मैचों में 47.75 औसत से 382 रन बनाए हैं. तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डुप्लेसी हैं. डुप्लेसी ने अब तक 8 मैचों में 51.16 की औसत से 307 रन बनाए हैं. चौथे नंबर पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं. उन्होंने 8 मैचों में 60.80 की औसत से 304 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर आ गए हैं. उन्होंने अब तक 8 मैचों में 42.57 की औसत से 298 रन बनाए हैं.

पर्पल कैप की रेस में तीसरे नंबर पर हैं तीन खिलाड़ी

आईपीएल 2020 में अब तक दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. रबाडा ने अब तक 8 मैचों में 7.61 की इकोनॉमी से 18 विकेट लिए हैं. दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर हैं. उन्होंने 8 मैचों में 6.56 की औसत से 12 विकेट लिए हैं. तीसरे नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब के मोहम्मद शमी हैं. शमी ने 8 मैचों में 8.73 की औसत से 12 विकेट लिए हैं. लिस्ट में चौथे नंबर पर आरसीबी के युजवेंद्र चहल हैं, जिन्होंने 8 मैचों में 7.53 की औसत से 11 विकेट झटके हैं. इस लिस्ट में पांचवें और छठे नंबर पर 11 विकेट के साथ मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट हैं.