राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने शुक्रवार को एलडीसी भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है

0
39

जयपुर: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड  ने शुक्रवार को एलडीसी भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. बोर्ड ने चयनित अभ्यर्थियों के पदस्थापन के लिए 4 विभागों को अभिशंषा भी कर दी है. कनिष्ठ सहायक लिपिक (ग्रेड द्वितीय) सीधी भर्ती परीक्षा- 2018 के पहले चरण का परिणाम 7 मार्च 2019 को जारी हुआ था. इसके बाद संशोधित परिणाम भी जारी किए गए थे.

करीब 13 हजार पदों के लिए हुई है भर्ती
दूसरे चरण में 25 अक्टूबर, 2019 को कुल पदों के डेढ़ गुना अभ्यर्थियों को चयनित किया गया था. इनकी पात्रता जांच और दस्तावेज सत्यापन के बाद बोर्ड ने शनिवार को अंतिम परिणाम जारी किया है. बोर्ड ने अलग-अलग वर्गों के फाइनल कट ऑफ मार्क्स भी जारी किए हैं. साथ ही चयनितों के रोल नंबर भी जारी किए गए हैं. करीब 13 हजार पदों के लिए हुई इस भर्ती परीक्षा में एक अभ्यर्थी के परीक्षा परिणाम को कोर्ट के निर्णयाधीन रखा गया हैं. इसके चलते एक पद को रिक्त रखा गया है.

भर्ती परीक्षा को 4 चरणों में संपन्न कराया गया था

वर्ष 2018 में निकाली गई इस भर्ती परीक्षा को 4 चरणों में संपन्न कराया गया था. परीक्षा में करीब 13 लाख 85 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. इस बड़ी भर्ती परीक्षा के परिणाम का अभ्यर्थी लंबा समय से इंतजार कर रहे थे. परीक्षाओं के बाद परिणाम में विलंब होने से परेशान अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को परिणाम जारी होने पर बड़ी राहत महसूस की. अभ्यर्थियों को उम्मीद है कि अब जल्द ही उन्हें नियुक्ति भी मिल जाएगी.

लंबित भर्तियों की प्रक्रिया पूरी करने में तेजी
उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से सरकार के स्तर पर भी लंबित भर्तियों की प्रक्रिया पूरी करने में तेजी लाई गई है. प्रशासनिक मशीनरी भर्ती प्रक्रियाओं को पूरा कराने में जुटी है. वहीं हाल ही में सरकार ने परीक्षा एजेंसियों को निर्देश भी दिए थे कि भर्तियों से संबंधित लंबित मामले यथासंभव जल्दी निपटाए जाएं ताकि अभ्यर्थियों को राहत मिल सके.

READ More...  हैदराबाद: वेटनरी डॉक्टर रेप और मर्डर केस में बड़ा खुलासा, योजना के तहत घटना को दिया गया अंजाम