लाईकी के 1KM1DAY अभियान के साथ चुस्त बनें

0
70

नई दिल्ली: फरवरी, 2020। चुस्त रहने की जरूरत के बारे में जागरुकता बढ़ाने के लिए, सिंगापुर स्थित बीगो टेक्नॉलॉजी के अग्रणी शॉर्ट वीडियो क्रिएशन प्लेटफॉर्म, लाईकी ने 1KM1DAY अभियान लॉन्च किया है। यह अभियान लाईकीयर्स को अपने एक्सक्लुसिव मैराथन स्टिकर का रचनात्मक इस्तेमाल करने और रनिंग की प्रतियोगिता में वर्चुअल प्रतिभागिता द्वारा यह प्रतियोगिता जीतने के लिए आमंत्रित कर रहा है। आम तौर पर अस्वास्थ्यकर जीवनशैली, व्यस्त दिनचर्या एवं बार-बार होने वाली नई महामारियों के चलते लोगों का शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य निरंतर दबाव में रहता है। यह अभियान तथा इसके तहत निर्मित वीडियो प्रतिभागियों एवं दर्शकों के बीच सेहतमंद दिनचर्या को बढ़ावा देंगे।

इसमें भाग लेने के लिए यूज़र मैराथन स्टिकर प्राप्त कर गनशॉट की आवाज सुनते ही रेस शुरू कर सकते हैं। प्रतिभागी वीडियो को ज्यादा रोमांचक व मनोरंजक बनाने के लिए अपने दोस्तों व परिवार को आमंत्रित कर सकते हैं। मनोरंजन बढ़ाने के लिए स्टिकर वर्चुअल रूप में प्रतिभागियों के सिर पर एक हेडबैंड स्थापित करेगा, जिस पर हैशटैग रु1ज्ञड1क्।ल् लगा होगा। इस अभियान को अभी तक 34.2 मिलियन व्यू मिल चुके है और इसमें 69,000 से ज्यादा फैंस हिस्सा ले चुके हैं। विविध आयु समूहों के यूज़र्स इस अभियान के तहत वीडियो बना रहे हैं तथा इस प्लेटफॉर्म की ओर लोगों को आकर्षित कर रहे हैं।

यह अभियान उस समय शुरू किया गया है, जब भारत में स्वास्थ्य व स्वास्थ्य देखभाल की सुविधाओं पर पहले के मुकाबले ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। भारत सरकार एक ऐसे भारत का निर्माण करना चाहती है, जहां स्वास्थ्य सुविधाएं, शिक्षा व रोजगार सभी को आसानी से मिलें। स्वास्थ्य राष्ट्रीय स्तर एवं व्यक्तिगत स्तर पर सबसे महत्वपूर्ण हो गया है। नेशनल हैल्थ मिशन (एनएचएम) के तहत विविध अभियान चलाए गए हैं, ताकि जन स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत किया जा सके। राष्ट्रीय एवं व्यक्तिगत कल्याण के लिए लाईकी का 1KM1DAY अभियान व्यक्ति की सेहत में सुधार तथा सेहतमंद जीवनशैली अपनाने के प्रयास पर बल देता है।

READ More...  जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम्स की बड़ी कार्रवाई, 1100 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा

लाईकी हिंदी, तमिल, मराठी, तेलुगू, गुजराती, बंगाली, कन्नड़, मलयालम और पंजाबी जैसी विविध भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। 2019 में लाईकी ने अपने अभियान श्छव उंजजमत ूमतम प् ंउए रुप्।डप्छक्प्।छश् के दौरान ‘भारत में झंडा फहराते हुए लोगों का सबसे बड़ा ऑनलाईन वीडियो एलबम’ बनाने के लिए गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड जीता था। भारत के 73 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इस कैम्पेन में 1 लाख से ज्यादा भारतीयों ने हिस्सा लिया। 2019 के लिए ऐप ट्रेंड्स पर ऐप एनी की ईयर-एंड रिपोर्ट में लाईकी ब्रेक आउट श्रेणी में नं. 1 के रूप में उभरा है और यह 2019 में सातवां सर्वाधिक डाउनलोड किया गया ऐप भी है।