देखें पूरी सूची, रोडवेज ने आज से MP और UP के साथ धार्मिक स्थलों के लिये शुरू की बसें

0
169
राजस्थान रोडवेज ने सोमवार से मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों समेत धार्मिक स्थलों के लिये अपनी सेवाएं शुरू कर दी हैं.

जयपुर. कोरोना काल के कारण लगे लंबे लॉकडाउन के बाद अनलॉक के दौर में जैसे-जैसे अब पांबदियां हटती जा रही हैं, वैसे-वैसे राजस्थान रोडवेज अपनी सेवाओं में विस्तार करता जा रहा है. इसी के तहत अनलॉक-4.0 में राजस्थान रोडवेज सोमवार से उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत सभी धार्मिक स्थलों के लिए अपनी बस सेवाएं शुरू कर रहा है. इससे लोगों को इन पड़ोसी राज्यों और धार्मिक स्थलों पर आने-जाने की सुविधा मिल सकेगी.

इन प्रमुख शहरों के लिये शुरू होगी सेवाएं

राजस्थान रोडवेज सोमवार से उत्तर प्रदेश के आगरा, मथुरा, अलीगढ़, फरुखाबाद, बरेली और फिरोजाबाद के लिये बसें शुरू करने जा रहा है. इनमें से मथुरा और आगरा के लिए रोडवेज गत गुरुवार से ही बसों का संचालन शुरू कर चुकी है. अन्य शहरों के लिये भी 7 सितंबर से बसें शुरु कर दी गई हैं. वहीं, मध्य प्रदेश के इंदौर, उज्जैन, मंदसौर और रतलाम के लिये बस सेवा शुरू कर रहा है. प्रदेश में चूंकि सोमवार से धार्मिक स्थल भी खुल रहे हैं, लिहाजा राजस्थान रोडवेज सभी धार्मिक स्थलों के लिये भी अपनी सेवाएं शुरू कर रही है. इनमें पुष्कर, कैलादेवी, महावीर जी, सांवलिया जी, डिग्गी कल्याण जी समेत वृंदावन और सोरोजी के लिये भी रोडवेज ने आज से बस सेवा शुरू कर दी है. इसके अलावा चंडीगढ़ के लिये रोडवेज मंगलवार यानी 8 सितंबर से अपनी सेवायें शुरू कर देगी.

मास्क पहनने की अपील

उल्लेखनीय है कि पूर्व घोषित इन मार्गों के लिये रोडवेज ऑनलाइन एडवांस बुकिंग पहले ही शुरू कर चुकी है. इन मार्गों की समय सारणी www.rsrtconline.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करवायी गई है. ऑनलाइन बुकिंग पर रोडवेज 5 प्रतिशत कैश बैक का लाभ भी अपने यात्रियों को दे रही है. यात्रा के दौरान कोरोना संक्रमण से बचने के लिये रोडवेज ने यात्रियों से अपील की है कि वे अनिवार्य रूप से मास्क पहने और सेनेटाइजर भी साथ में रखें.

READ More...  CM कमलनाथ का सवाल- सरकार के पास है बहुमत, क्यों कराएं फ्लोर टेस्ट?