CM गहलोत का 2000 करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान, लाखों परिवार को मिलेगा लाभ

0
122

जयपुर : राजस्थान में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लॉक डाउन (Lock down) के इन हालातों में सीएम अशोक गहलोत ने गरीब तबके के हित में बड़ा फैसला लिया है. सीएम गहलोत ने अफसरों से कहा कि कोई भी भूखा नहीं सोए. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि खाद्य सुरक्षा में कवर नहीं होने वालों को फ़ूड पैकेट बांटे जाएं. वहीं अशोक गहलोत ने कहा है कि 78 लाख सामाजिक पेंशन के लाभार्थियों को 2 माह की पेंशन एक साथ दे दी जाए.

सीएम ने लॉकडाउन के दौरान रोजी-रोटी से वंचित लोगों को 1000 रुपये देने की बात कही. उन्होंने प्रदेश के 1 करोड़ 41 लाख परिवारों के लिए 2000 करोड़ रुपये का पैकेज देने की घोषणा की.

आज से नहीं चलेंगे निजी वाहन

प्रदेशभर में लॉक डाउन के बावजूद कई जगहों पर इसके उल्लंघन से कोरोना के भारी खतरे को देखते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कर्फ्यू लगाने की चेतावनी दी है. सीएम ने आज से प्रदेशभर में निजी वाहनों के सड़क पर उतरने पर भी रोक लगा दी है. सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना को लेकर बने कोर ग्रुप की सोमवार रात को मैराथन बैठक में लॉक डाउन के हालात की समीक्षा की.

सेल्फ इम्पोज्ड कर्फ्यू मानकर घरों में रहें आप: सीएम

सीएम ने ट्वीट में लिखा कि ‘मैं आप सभी के जीवन की रक्षा के लिए आगाह कर रहा हूं, कृपया कर्फ्यू की तरह बर्ताव करें, घरों में ही रहें. लॉक डाउन को सेल्फ इम्पोज्ड कर्फ्यू मानकर गंभीरता से लें, वरना हमें प्रदेश में कर्फ्यू लगाना पड़ेगा’. इसके बाद सीएम ने मंगलवार से निजी वाहनों के सड़क पर चलने से रोक के ऐलान का भी ट्वीट कर दिया. सीएम ने ट्वीट किया कि कोरोना के खतरे से निपटने के लिए मंगलवार से सभी निजी वाहनों के सड़क पर चलने से रोक लगाई जा रही है. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर कोई वाहन नहीं चलेगा. रात 12 बजे से स्टेट हाइवे के टोल भी बंद हो जाएंगे.

READ More...  मुंबई के डांस ग्रुप ने अमेरिका में किआ भारत का नाम रोशन, मचाया तहलका, जीता America's Got Talent 2