Lockdown: जयपुर एयरपोर्ट प्रशासन ने दी यात्रियों को सलाह, कहा- अफवाहों से बचें

0
57

जयपुर :  लॉकडाउन  के तीसरे चरण में देशभर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के सारे साधन फिलहाल ठप है. जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) भी लॉकडाउन के खुलने के इंतजार में है. इस बीच एयरपोर्ट और हवाई सेवाओं के शुरू होने की अफवाहों पर जयपुर एयरपोर्ट प्रशासन ने फिर साफ कहा है कि यात्री इन पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दें. जयपुर से केवल मेडिकल संबंधी उड़ानों का आवागमन हो रहा है. एयर एंबुलेंस को ही टेकऑफ और लैंडिग की विशेष अनुमति दी जा रही है.

टिकट बुक करवाने की अफवाहों से बचना चाहिए
एयरपोर्ट डायरेक्टर जेएस बलहारा ने बताया कि जब तक हवाई सेवाओं के उड़ान की तारीख की घोषणा सरकार की तरफ से ना कर दी जाए तब तक लोगों को टिकट बुक करवाने की अफवाहों से बचना चाहिए. एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया कि फिलहाल देशभर के अलग अलग एयरपोर्ट से विदेशों में फंसे लोगों को लाने के लिए जहाजों ने उड़ान भरनी शुरू कर दी है. इसमें 10 राज्यों के चुनिंदा एयरपोर्ट्स को शामिल किया गया है जहां से 12 देशों के लिए उड़ानें शुरू की गई है. लेकिन इनमें जयपुर एयरपोर्ट का नाम नहीं है. दिल्ली एयरपोर्ट का नाम होने की वजह से जयपुर एयरपोर्ट को एहतियात के तौर पर हमेशा तैयार ही रहना पड़ेगा. आने वाले समय में जयपुर एयरपोर्ट को भी इस सूची में शामिल किए जाने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है.

33 प्रतिशत स्टाफ के साथ काम कर रहा है एयरपोर्ट प्रशासन

बलहारा ने बताया कि फिलहाल जयपुर एयरपोर्ट प्रशासन 33 प्रतिशत स्टॉफ के साथ काम कर रहा है. एयरपोर्ट पर सोशल डिस्टेंसिग से लेकर तमाम गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है. लॉकडाउन की वजह से इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सेपरेशन का जो काम रूक गया था उसे शुरू करवाने के लिए जयपुर कलेक्टर से अनुमति ले ली गई है और काम फिर से शुरू कर दिया गया है. उम्मीद की जा रही है कि जुलाई अंत तक एयरपोर्ट का यह काम खत्म कर लिया जाएगा.

READ More...  आज रात फिर देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, कोरोना वायरस पर करेंगे बात