Lockdown: सरकार ने तय किए सब्जियों के दाम, जयपुर में हैं ये भाव

0
267

जयपुर. कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन  में आमजन को आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई निर्बाध होती रही इसके लिए राज्य सरकार लगातार कदम उठा रही है. रोजमर्रा की आवश्यक चीजों में शामिल सब्जी (Vegetables) की दुकानदार मनमानी कीमतें ना वसूल लें इसके लिए राजस्थान सरकार ने बाजार और कॉलोनियों में बिकने वाली सब्जियों की खुदरा कीमत भी तय कर दी हैं.

सोशल डिस्टेसिंग का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है
लॉकडाउन में सब्जियों की किल्लत न हो इसके लिए ठेले वालों को भी कॉलोनियों में सब्जी बेचने की इजाजत दी गई है. जयपुर शहर के विभिन्न इलाकों में सब्जियां लगभग सरकारी दर के आसपास ही बिक रही हैं. सब्जी की दुकानों और कॉलोनियों में बिक रही सब्जी की खरीदारी के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है. सरकार की ओर से आलू 30 से 35 रुपए प्रति किलो, लोकी 35 रुपए, मिर्च 40 रुपए, पत्ता गोभी 20 रुपए, प्याज 35 रुपए, खीरा 33 रुपए, नींबू 60 रुपए और टमाटर 30 रुपए प्रति किलो की दर तय की गई है. कई कॉलोनियों में ठेले, ऑटो और अन्य साधनों से सब्जियां बेचने आने वाले विक्रेता सब्जी आने की सूचना माइक पर अनाउंमेंट करके भी दे रहे हैं.

सीएम खुद डे-टू-डे लॉकडाउन के हालात की समीक्षा कर रहे हैं
उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के दौरान राज्य सरकार ने रोजमर्रा की आवश्यक चीजों की दुकानें खोलने की छूट दे रखी है ताकि आमजन को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. सीएम अशोक गहलोत लॉकडाउन के हालात की खुद डे-टू-डे समीक्षा कर रहे हैं. सीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दे रखे हैं कि लॉकडाउन में आमजन को आवश्यक चीजों की किसी तरह की कमी ना हो. इसके साथ ही इस दौरान कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश हैं.

READ More...  सायबर अटैक, ऑस्ट्रेलिया के अस्पताल, स्कूल और सरकारी संस्थानों पर सायबर अटैक, क्या है कोई चीन की साजिश