लकी ड्रा के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले दो शातिर ठगों को गिरफ्तार किया

0
25

दिल्ली पुलिस ने लकी ड्रा के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले दो शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. पकड़ में आए बदमाशों की पहचान सनी गोयल और सज्जन कुमार के रूप में हुई है. ये दोनों मिलकर कई लोगों को चूना लगा चुके हैं. पुलिस ने सर्विलांस के जरिए इन दोनों को पकड़ा.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक ये दोनों किसी भी नंबर पर फोन करते थे और कहते थे कि आपका मोबाइल नंबर लकी ड्रॉ में शामिल किया गया था और आपका मोबाइल नंबर लकी ड्रा में जीत गया है. इसके लिए आपको कोई भी महंगा फोन जो आप पसंद करेंगे, वह स्पीड पोस्ट के जरिए भेज दिया जाएगा. सामने वाला जब इनके जाल में फंस जाता तो फिर यह पैकेट स्पीड पोस्ट के जरिये पोस्ट ऑफिस पर भेज देते थे.

इसके बाद ये अपने शिकार को फोन करके कहते थे कि जब तुम 4000 रुपये ऑनलाइन अकाउंट में जमा कर दोगे, तो वह पैकेट जो वहां पहुंचा हुआ है, वह आपको मिल जाएगा. पैकेट पहुंच जाने पर जब सामने वाले को विश्वास हो जाता था तो वह दिए गए अकाउंट नंबर में पैसे जमा करा देता था. इसी तरीके से पैकेट पाने वाले एक शख्स ने जब पैकेट खोल कर देखा तो उसमें गिलोय क्रीम मिली.

तब जाकर उस शख्स को ठगी का अहसास हुआ. वह सीधे पुलिस के पास गया और एफआईआर दर्ज कराई. पुलिस ने आरोपियों के बैंक अकाउंट का डिटेल निकाले और उस मोबाइल नंबर की डिटेल भी निकाली, जिससे फोन किया जा रहा था. तब पुलिस को पता लगा कि आरोपी रोहिणी इलाके में हो सकते हैं. इसके अलावा पुलिस को कुछ और मोबाइल नंबर मिले, जिनके जरिए पुलिस दोनों आरोपियों तक जा पहुंची.

READ More...  पायलट गुट की दलील हाईकोर्ट में- अंदर रहकर उठा रहे आवाज,पार्टी विरोधी काम नहीं किया

पुलिस ने जब उनके ठिकाने पर छापा मारा तो उनके पास वैसे ही तैयार किए गए कई पैकेट थे, जो अगले शिकार को वे पोस्ट करने वाले थे. इसके अलावा कई सारे ऐसे गिफ्ट मिले जो वे पैकेट में डालकर भेजते थे. पुलिस का कहना है कि इनके तीन बैंकों के अकाउंट की डिटेल मिली है. जिन्हें खंगाला जा रहा है. जिसके जरिए यह पता लगाया जा रहा है कि उन्होंने अब तक कितने लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है.

आरोपी सज्जन कुमार दसवीं पास है. जबकि संदीप गोयल दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट है. पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन लोगों ने किन डॉक्यूमेंट के आधार पर बैंक में अपने अकाउंट खोले थे और पिछले कितने समय से ये दोनों मिलकर इस तरीके से ठगी कर रहे थे.