CM कमलनाथ का सवाल- सरकार के पास है बहुमत, क्यों कराएं फ्लोर टेस्ट?

0
109

भोपाल : मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने फिर कहा है कि सरकार के पास बहुमत है. ऐसे हालात में हम फ्लोर टेस्ट क्यों कराएं? उन्होंने कहा कि विपक्ष चाहे तो सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकता है, लेकिन इस मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) जो आदेश देगा हम उसका पालन करेंगे.  मध्य प्रदेश में चल रही राजनीतिक उठापटक का मामला सुप्रीम कोर्ट में है और इसी मुद्दे पर कोर्ट में सुनवाई चल रही है.

मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान के बीच सीएम कमलनाथ ने फिर दोहराया कि हमारी सरकार बहुमत में हैं. बीजेपी द्वारा फ्लोर टेस्ट की मांग पर कमलनाथ ने कहा नई सरकार का फ्लोर टेस्ट होता है. हम सदन में कई बार बहुमत साबित कर चुके हैं. इसलिए हम फ्लोर टेस्ट क्यों कराएं. अगर बीजेपी को लगता है कि हम अल्पमत में हैं तो वो सदन में अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए. सीएम ने साथ ही ये भी कहा कि आगे सुप्रीम कोर्ट हमें जो आदेश देगा हम उसका पालन  करेंगे.

बंधक विधायक मेरे संपर्क में हैं.
सीएम कमलनाथ ने सवाल उठाया कि कांग्रेस के विधायकों को कर्नाटक क्यों लेकर गए? उन्हें क्यों किसी से मिलने नहीं दिया जा रहा. सीएम ने कहा उनमें से कई विधायक हमारे संपर्क में हैं. विधायक भोपाल आकर अपनी बात रखें.

सिंधिया पर कमेंट
सीएम कमलनाथ ने ये भी कहा कि मुझे नहीं पता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने BJP में जाने का फैसला क्यों लिया. उन्होंने कभी मुझसे कोई शिकायत नहीं की. कांग्रेस छोड़ने से 8 दिन पहले ही सिंधिया मुझे मिले थे.

READ More...  आगामी चुनाव को लेकर आयोग में सुझावों पर हुई चर्चा, अशोक लवासा ने निर्वाचन आयुक्त पद से इस्तीफा दिया