मध्य प्रदेश – नाबालिग से यौन शोषण के मामले में आरोपी अखबार मालिक प्यारे मियां की करतूतों को लेकर एक और खुलासा

0
60

भोपाल. मध्य प्रदेश में कम उम्र की लड़कियों से यौन शोषण के मामले में आरोपी अखबार मालिक प्यारे मियां की करतूतों का लगातार खुलासा हो रहा है. अब आरोपी का जम्मू-कश्मीर  कनेक्शन सामने आया है. इस बात का खुलासा हुआ है कि आरोपी प्यारे मियां ने जम्मू-कश्मीर को भी अपनी अय्याशी का अड्डा बना रखा था. आरोप है कि प्‍यारे मियां नाबालिग लड़कियों को घुमाने के बहाने घाटी में ले जाता था और एक होटल में उनके साथ रेप करता था. इस तरह प्‍यारे मियां किशोरियों के लिए धरती का स्‍वर्ग कहे जाने वाले कश्‍मीर को नरक बना दिया था.

भोपाल जिला कोर्ट में एसआईटी ने कोहेफिजा थाना क्षेत्र के एक मामले में चार्जशीट पेश की है, जिसमें यह दावा किया गया है. इससे पहले शाहपुरा थाना क्षेत्र के एक मामले में आरोपी के खिलाफ चार्जशीट पेश की गई थी. इन्हीं चार्जशीट में आरोपी प्यारे मियां की करतूतों को पुलिस ने लिखा है. पुलिस को इस बात के सबूत मिले हैं कि आरोपी प्यारे मियां नाबालिक लड़कियों को घुमाने के बहाने अक्सर जम्मू-कश्मीर ले जाया करता था.

होटल में करता था रेप
आरोपी प्यारे मियां जम्मू-कश्मीर के एक होटल (जिसका नाम गुलमोहर बताया जा रहा है) में नाबालिग लड़कियों को रुकवाता था और उनके साथ रेप भी करता था. भोपाल में एक नाबालिग लड़की का गर्भपात कराने का कनेक्शन कश्मीर से जुड़ा है. आरोपी ने कश्मीर में उस लड़की का प्रेगनेंसी किट से टेस्ट किया था. इसके बाद भोपाल लाकर कमला देवी अस्पताल में उसका गर्भपात कराया था. कोहेफिजा पुलिस की जांच में यह तथ्य सामने आए. कोहेफिजा पुलिस ने आरोपी डॉ हेमंत मित्तल को भी इस मामले में आरोपी बनाया है. जांच में यह तथ्य भी सामने आए थे कि 2018 में आरोपी कश्मीर गया था. कश्मीर में ही एक नाबालिग लड़की के गर्भवती होने का पता चला था. इसके बाद प्‍यारे मियां उसे भोपाल लाकर सोनोग्राफी कराई और यहीं पर उसका गर्भपात कराया.

READ More...  थार रेगिस्तान के बीच में शोधकर्ताओं को 1.72 लाख साल पुरानी नदी के अवशेष मिले, जानें इसके बारे में

कश्मीर में ही काटी थी फरारी

प्यारे मियां पर जब भोपाल में पुलिस ने शिकंजा कसा और उसकी करतूत जनता के सामने आई तो आरोपी ने फरारी जम्मू कश्मीर में काटी. वह भोपाल से सीधे जम्मू कश्मीर भाग गया और वहां पर एक होटल में रुका. हालांकि, लगातार भोपाल पुलिस आरोपी को ट्रेस कर रही थी और यही कारण रहा कि जब आरोपी का लोकेशन जम्मू कश्मीर में मिला तो भोपाल पुलिस ने जम्मू-कश्मीर पुलिस की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी अभी जबलपुर जेल में बंद है और भोपाल के सभी मामलों में उससे पूछताछ की जा चुकी है. पुलिस अब सभी मामलों में एक के बाद एक कर चार्जशीट जिला कोर्ट में पेश कर रही है. अभी तक दो चार्जशीट कोर्ट में पेश हो चुकी है. प्यारे मियां के खिलाफ इंदौर में भी कई मामले दर्ज हैं. इंदौर पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में आवेदन लगाया है.