कोरोनावायरस प्रकोप में मैरी कॉम की लापरवाही आई सामने

0
333

नई दिल्ली: कोरोनावायरस की भयंकर स्थिति के बीच भारत की दिग्गज महिला मुक्केबाज और राज्य सभा सांसद मैरी कॉम ने विश्व स्वास्थ संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा बताए गए विदेश से लौटने के बाद 14 दिन के एकांतवास के नियम को धता बताते हुए राष्ट्रपति भवन में आयोजित भोज में हिस्सा लिया। मैरी कॉम 13 मार्च को जॉर्डन से एशिया-ओसनिया ओलम्पिक क्वालीफायर खेल कर लौटी हैं और उन्होंने 18 मार्च को राष्ट्रपति भवन में हुए कार्यक्रम में शिरकत की थी।

राष्ट्रपति रामानाथ कोविंद के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से जो चार फोटो ट्वीट की गई हैं उनमें से एक में मैरी कॉम भी हैं। इन फोटों के कैप्शन में लिखा है, “राष्ट्रपति कोविंद ने उत्तर प्रदेश और राजस्थान के सांसदों के लिए राष्ट्रपति भवन में ब्रेकफास्ट का आयोजन किया था।”

इसी दिन भारतीय जनता पार्टी के सांसद दुष्यंत सिंह भी कोरोनावायरस से पीड़ित गायिका कनिका कपूर से मिले थे और वह भी राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद थे।

भारतीय टीम के मुक्केबाजी कोच सैंटियागो नीव ने शुक्रवार को ही आईएएनएस से कहा था कि भारतीय टीम के खिलाड़ी जॉर्डन से लौटने के बाद 14 दिन के एकांतवास में हैं।

नीव ने कहा, “हमने 10 दिनों के आराम के बारे में सोचा था लेकिन अब यह 14 दिन का हो गया। इसलिए 10 दिन बाद मैं ट्रेनिंग प्रोग्राम बनाऊंगा और उन्हें भेजूंगा। इस पीरियड के बाद वह, अगर स्थिति दो सप्ताह में नहीं बदलती है तो हम इसी तरह अपना अभ्यास जारी रखेंगे।”

इस पर मैरी कॉम ने कहा, “जब से मैं जॉर्डन से आई हूं तब से मैं घर में हूं। मैं सिर्फ राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया और दुष्यंत से मिली नहीं और न ही उनसे हाथ मिलाया। जॉर्डन से लौटने के बाद मेरा एकांतवास खत्म हो गया लेकिन मैं तीन-चार दिन के लिए घर जा रही हूं।”

READ More...  लॉकडाउन में गिरफ्तार केरल और पश्चिम बंगाल के 2 जमातियों को मिली जमानत