मनी लॉन्ड्रिंग पर सवालों की बौछार, रिया समेत 4 लोगों से ED की पूछताछ

0
156
सुशांत सिंह राजपूत केस में ED की जांच तेज हो गई है. मुंबई स्थित ईडी के दफ्तर में रिया चक्रवर्ती से पूछताछ जारी है. ईडी के दफ्तर जाते वक्त रिया पैपराजी के कैमरे में कैद हुईं. रिया से ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर पूछताछ करेगी.

सुशांत सिंह राजपूत केस में ED की जांच तेज हो गई है. मुंबई स्थित ईडी के दफ्तर में रिया चक्रवर्ती से पूछताछ जारी है. रिया के साथ उनके भाई और पिता भी ED दफ्तर में मौजूद हैं. रिया से सीए और सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी भी ईडी ऑफ‍िस में मौजूद हैं. रिया से ईडी की पूछताछ 5-6 घंटे तक चल सकती है. ईडी रिया से तीखे सवाल पूछ सकती है. रिया पर सुशांत सिंह के अकाउंट से 15 करोड़ निकालने का आरोप है. रिया पर ये आरोप सुशांत के पिता ने लगाए हैं.

रिया से पूछे जा सकते हैं ये सवाल

ईडी ये भी जानना चाहेगी कि क्यों सुशांत के अकाउंट से रिया को लाखों के ट्रांजैक्शन हो रहे थे. रिया की प्रॉपर्टी और उनके द्वारा की गई लेन-देन से जुड़े सवाल किए जाएंगे. सुशांत के सीए संदीप श्रीधर से ईडी पूछताछ कर चुकी है. रिया के सीए को भी 2 बार समन भेजा गया था लेकिन वे नहीं पहुंचे. लेकिन 7 अगस्त रिया के सीए को भी ईडी के सामने पेश होना पड़ गया है. रिया के बाद ईडी उनके परिवार को भी समन भेज सकती है. सुशांत के घर में हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा से ईडी पूछताछ कर चुकी है.

सुशांत की एक्स मैनेजर श्रुति मोदी भी सवालों के घेरे में हैं. श्रुति भी 7 अगस्त ईडी के दफ्तर पहुंची

ईडी पूछ सकती है रिया से ये सवाल:

क्या रिया ने किया है सुशांत के 15 करोड़ का हेरफेर?

रिया के नाम मुंबई में दो प्रॉपर्टी, इन दोनों को खरीदने का कहां से किया गया लेन देन?

सुशांत की कंपनी से रिया और उनके भाई का नाम क्यों जुड़ा है?

सुशांत की कंपनियों के फ्लैट रिया के पिता के नाम रजिस्ट क्यों हैं?

READ More...  गढ़वा में नाबालिग लड़की के साथ रेप का मामला सामने आया ,आरोपी ने रातभर अपने घर पर कैद रखा

जानें, रिया चक्रवर्ती की प्रॉपर्टी के बारे में

रिया की एक प्रॉपर्टी मुंबई के खार (शिवालिक बिल्डर्स) में है. जिसे 85 लाख में खरीदा गया था. इस प्रॉपर्टी के लिए 25 लाख की डाउन पेमेंट की गई थी. वहीं 60 लाख का हाउसिंग लोन लिया गया था. 550 स्क्वैयर फीट का फ्लैट रिया के नाम पर बुक किया गया था. दूसरी प्रॉपर्टी रिया के पिता के नाम पर है जो 2012 में 60 लाख रुपये में खरीदी गई थी. 2016 में इस प्रॉपर्टी का पोजेशन पैराडाइज ग्रुप बिल्डर ने दिया था. ये प्रॉपर्टी 1130 स्क्वैयर फीट की है जो कि रायगढ़ जिले के Ulwe में स्थित है.

रिया को ईडी का समन क्यों?

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अब जांच सीबीआई के पास है. इससे पहले मुंबई पुलिस की जांच के दौरान ही ईडी ने जांच शुरू कर दी थी. ईडी को शक है कि सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट से रिया और उनके भाई के जरिेए पैसों का लेनदेन हुआ है. रिया के मुंबई के खार स्थिति फ्लैट को भी ईडी शक की निगाह से देख रहा है.

2 बार भेजा गया रिया के सीए को समन

ईडी ने रिया से पहले उनके सीए को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. लेकिन भारी बारिश का हवाला देते हुए उन्होंने आने से मना कर दिया है. रिया से पहले ईडी सीए से इसलिए पूछताछ करना चाहती थी क्योंकि सीए को सब पता होता है कि पूरे साथ रिया ने कहां और कितने पैसे खर्च किए हैं. रिया के सीए भी ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं. ऐसे में देखना ये होगा कि जांच के क्या खास बात निकल कर आती है.

सुशांत सिंह के पिता ने पटना में पुलिस के पास एफआईआर दर्ज कराते वक्त रिया पर कई आरोप लगाए थे. उनमें एक आरोप पैसों की लेनदेन का भी था. उनका दावा था कि सुशांत के अकाउंट में 17 करोड़ थे जिसमें से 15 करोड़ रुपए गायब हैं.