मध्यप्रदेश कांग्रेस के 8 और विधायक चार्टर्ड विमान से जयपुर आए, एक विधायक की तबीयत बिगड़ी

0
209

जयपुर: ज्योतिरादित्य सिंधिया का भाजपा का दामन थामने के बाद मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। बुधवार देर रात कांग्रेस के 8 और विधायक चार्टर्ड विमान से जयपुर पहुंच गए हैं। इसके बाद रिजॉर्ट में कांग्रेस विधायकों की संख्या 86 हो गई हैं। कांग्रेस ने यह दावा किया था। इनमें तीन विधायक निर्दलीय बताया जा रहा है। ब्यूना विस्टा रिसॉर्ट और ट्री रिसॉर्ट में विधायकों को ठहराया गया है।

आपको बताते जाए कि मध्य प्रदेश विधानसभा में कुल 230 सीटें हैं। फिलहाल 2 विधायकों के निधन होने के कारण विधानसभा में 228 विधायक हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद से विधायकों का सियासी समीकरण पूरी तरह से बदल गया है। कांग्रेस के 114 विधायकों में से 22 विधायकों के इस्तीफे की सूचना सामने आ रही है। इन विधायकों में 4 विधायक अभी लापता बताए जा रहे हैं।

कांग्रेस के पास कुल 88 विधायक बचे हैं। वहीं बीजेपी के कुल 107 विधायक हैं। 2 विधायक पार्टी से बगावत कर चुके हैं। कुल 105 विधायक भाजपा के साथ हैं। वहीं बहुमत साबित करने के लिए कुल 116 विधायकों का समर्थन आवश्यक हैं।

ब्यूना विस्ता रिजॉर्ट में कांग्रेस के एक विधायक की तबीयत बिगड़ने की सूचना सामने आई। रिजॉर्ट के भीतर ही एंबुलेंस पहुंची, जिसमें डॉक्टर भी रिजॉर्ट गए थे। बताया जा रहा है कि विधायक का शुगर लेवल काफी डाउन हो गया।

मध्य प्रदेश से जयपुर आए कांग्रेस विधायकों में से 38 को लग्जरी रिजॉर्ट ट्री हाउस में रखा गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ रिसॉर्ट में मंत्रणा भी की।

READ More...  लोग मुकेश का नाम भी नहीं लेना चाहते; बोले- बचपन में ही चला गया था, पर दाग लगा गया