मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दी 8 विकेट से मात

0
14

आईपीएल के 13वें सीजन के 32वें मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से मात दी है। कप्तान बदलने के बाद भी केकेआर ने जीत हासिल नहीं कर पाई है। अबु धाबी में खेले गए मुकाबले में कोलकाता ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 149 रन का टारगेट दिया। जवाब में मुंबई ने 16.5 ओवर में 2 विकेट पर 149 रन बनाकर मैच जीत लिया। इसके साथ ही मुंबई ने लगातार पांचवीं जीत हासिल की। उसने कोलकाता के खिलाफ इस सीजन का दूसरा मुकाबला भी जीत लिया। मुंबई का यह 8वां मैच था और वह कुल छह जीत के साथ 12 अंक हासिल कर बेहतर नेट रन रेट के आधार पर अंक तालिका में शीर्ष पर है। दिल्ली कैपिटल्स अब दूसरे स्थान पर खिसक गई। कोलकाता नाइट राइडर्स का भी यह 8वां  मैच था और यह उसकी चौथी हार रही। वह चौथे स्थान पर बरकरार है।

मुंबई की ओर से रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने बेहतरीन शुरुआत दी। दोनों ने 10.3 ओवरों में 94 रन जोड़े। रोहित ने 35 रन बनाए। उनका विकेट शिवम मावी को मिला। इसके बाद 111 के स्कोर पर सूर्यकुमार यादव (10) का विकेट गिरा, उन्हें वरुण चक्रवर्ती ने लौटाया। डिकॉक (नाबाद 78) और हार्दिक पंड्या (नाबाद 21) ने टीम को जीत तक पहुंचाया।

मुंबई इंडियंस की सधी गेंदबाजी के बाद पैट कमिंस (नाबाद 53) की अर्धशतकीय पारी और कप्तान इयोन मॉर्गन (नाबाद 39) के साथ छठे विकेट के लिए उनकी 87 रनों की अटूट साझेदारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने 148/5 रन बनाए। कमिंस और मॉर्गन ने आखिरी दो ओवरों में 35 रन जोड़कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। कमिंस ने 36 गेंदों की पारी में दो छक्के और पांच चौके लगाए, जबकि मोर्गन ने 29 गेंदों की पारी में दो चौके और इतने ही छक्के लगाए।

दिनेश कार्तिक ने छोड़ी केकेआर की कप्तानी

READ More...  क्रिसमस के जश्न में डूबी दुनिया, खूबसूरत सजावट और रोशनी से जगमगाए चर्च

आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर व कप्तान दिनेश कार्तिक ने मैच से कुछ घंटे बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने की बात कहते हुए केकेआर की कप्तान पद से हट गए। कार्तिक के कप्तानी छोड़ने पर इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर क्रिकेट के कप्तान इयोन मोर्गन को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। कार्तिक का आईपीएल के 13वें सीजन में बल्ले से प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था और उन्होंने अब तक खेले सात मैचों में बस एक मैच में फिफ्टी जड़ी है।