बॉलीवुड के लिए करुँगी ऑडिशन देने की तैयारी – सुमन राव

0
186

जयपुर। बॉलीवुड से अभी कोई ऑफर नहीं आया है पर मुझे मालूम है कि वहां तक का सफर इतना आसान नहीं होगा मुझे बड़े परदे के लिए खुद को अभी तैयार करना है और मैं आगे ऑडिशंस के द्वारा इंडस्ट्री में कदम रखूंगी, ये कहना था मिस वर्ल्ड 2019 की सेकंड रनर अप और मिस वर्ल्ड एशिया 2019 सुमन राव का।

वें मीट एंड ग्रीट सेशन के तहत सोमवार को होटल दिग्गी पैलेस में मीडिया से रूबरू हुई। इस दौरान सुमन ने राजसमंद से निकल कर मिस वर्ल्ड तक के सफर को साझा किया। जहां उन्होंने बताया कि जयपुर हमेशा से उनके लिए काफी लक्की रहा है, सुमन कहती है कि मैंने अभी मिस इंडिया के ऑडिशन जयपुर में ही दिए थे और आज मैं मिस वर्ल्ड के सफर के बाद जयपुर ही आ पहुंची हूं। मेरी इस शहर से काफी यादें जुड़ी है जिसमें हाल ही मैं प्रिंसेस दीया कुमारी फाउंडेशन से भी जुड़ी हूं। सुमन को पेजेंट में ‘कॉन्टिनेंटल विनर फॉर एशिया’ की उपाधि हासिल की। जून 2019 में, सुमन को मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2019 का ताज पहनाया गया।

मेरी मां मेरी रोल मॉडल –
सुमन ने कहा, “मैं एक ऐसे समुदाय से आती हूं जहां महिलाओं की भूमिकाएं प्रतिबंधित हैं। वास्तव में, मेरी मां ने बहुत कुछ झेला है। इस तथ्य के बावजूद कि उन्होंने सभी बाधाओं का सामना किया है, फिर भी उन्होंने मेरी परवरिश की, उन्होंने मुझे अपने सपनों को चुनने, अपनी राह पर चलने और जो भी मैं बनना चाहूं वह बनने की सहूलियत दी और इस तरह से मैं इस उम्र में एक स्वतंत्र महिला बन पाई, जहां मेरे समुदाय की अन्य महिलाएं अभी भी समान अधिकारों के लिए संघर्ष कर रही हैं।

READ More...  बिग बॉस: आखिर क्यों सिद्धार्थ शुक्ला का फेवर लेते रहते हैं सलमान खान? शो में हुआ खुलासा

जीत पर खुशी व्यक्त करते हुए, सुमन राव ने कहा, “मैं वास्तव में आभारी हूं और बेहद रोमांचित हूं कि मैं आज यहां पहुंची हूं। दूसरा खिताब जीतने से आपको मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन और मिस वर्ल्ड के साथ यात्रा करने का मौका मिलता है, और आपको कई सामाजिक परियोजनाओं पर काम करने का मौका मिलता है, जो मुख्य रूप से इस पेजेंट का विज़न और मिशन है। मुझे याद है कि जब सभी प्रतियोगी अपनी-अपनी पहलों के बारे में बात कर रहे थे, तो हम उस प्रभाव को समझ सकते थे, जो हमने अपने देशों में पैदा किया है। इसलिए, जबकि मैं मिस वर्ल्ड एशिया 2019 नामित होने के बारे में बहुत उत्साहित हूं, मैं उन अवसरों के लिए आभारी हूं जो मुझे समाज में बदलाव लाने की सुविधा देंगे।”