पहलू खान मॉब लिंचिंग केस में शुक्रवार को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने दो नाबालिगों को ठहराया दोषी

0
78

अलवर: राजस्थान के अलवर जिले के चर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में शुक्रवार को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने दो नाबालिगों को दोषी ठहराया. बता दें कि साल 2017 में भीड़ ने गो-तस्करी के शक में पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी.

पहलू खान हत्याकांड में अलवर कोर्ट से बरी हो गए थे सभी आरोपी
पहलू खान हत्याकांड मामले में अलवर कोर्ट ने पिछले साल सभी 6 आरोपियों को बरी कर दिया था. इन आरोपियों पर किसी तरह का आरोप साबित नहीं हो पाया था.

पिछले साल SIT ने सौंपी थी जांच रिपोर्ट 
2017 के बहुचर्चित पहलू खां प्रकरण की जांच के लिए गहलोत सरकार ने विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर मामले में फिर से जांच के आदेश दिए थे. पिछले साल 5 सितंबर को ही एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट पुलिस महानिदेशक को सौंपी थी. पहलू खान मॉब लिंचिंग केस में जांच कर रही एसआईटी ने अब तक की जांच में खामी होने की बात कही थी. साथ ही आरोपियों के कोर्ट से बरी होने के पीछे एक बड़ी वजह सरकारी वकील का ठीक से पैरवी न करना भी बताया. एसआईटी ने कहा था कि पहलू की पिटाई का वीडियो जिस मोबाइल से बनाया गया, उसे पुलिस ने जब्त किया था और वीडियो की तस्वीरें चार्जशीट पर भी चस्पा की थीं. इसके बावजूद सरकारी वकील ने इसे कोर्ट में बतौर सबूत पेश ही नहीं किया.

READ More...  जयपुर: राजस्थान की 15वीं विधानसभा के चतुर्थ सत्र की आज विधानसभा की कार्यवाही प्रश्नकाल के साथ शुरू हो गई है