पंचायत चुनाव में हार गया प्रत्याशी तो वोटर्स से बोला – ‘वापस करो नोट’

0
280

बारां: पंचायत चुनाव में कई प्रत्याशियों ने आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ाई हैं. इसका एक ताजा मामला बारां जिले में सामने आया है. यहां पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में हुए चुनाव में अपनी हार से बौखलाया एक प्रत्याशी मतदाताओं के पास पहुंचा और मतदान के पहले बांटे गए रुपए वापस मांगे. समर्थकों के साथ वोटर्स के पास पहुंचे प्रत्याशी के पैसे मांगने का वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

ग्राम पंचायत खोपर से जुड़ा हुआ है मामला
मामला छबड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत खोपर से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. यहां सरपंच पद के एक प्रत्याशी ने मतदाताओं को लुभाने के लिए चुनाव पूर्व रुपए बांटे थे. बताया जा रहा है कि इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब वो प्रत्याशी चुनाव में हार गया. इससे गुस्साया प्रत्याशी शुक्रवार को अपने दो समर्थकों के साथ पंचायत के रींझा गांव में मतदाताओं को दिए गए रुपयों की वसूली करने पहुंच गया. इस पंचायत में सरपंच पद के लिए 6 उम्मीदवार मैदान में थे. कुछ मतदाताओं ने उसको रुपए वापस भी कर दिए. इस दौरान किसी ने इसका वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में रुपयों का लेन-देन साफ दिख रहा है.

प्रदेश में तीन चरणों में हुए थे पंचायत चुनाव

आपको बता दें कि प्रदेश में पिछले माह तीन चरणों में पंचायत चुनाव हुए थे. इसके तहत प्रथम चरण के लिए 17 जनवरी को मतदान हुआ था. दूसरे चरण के लिए 22 जनवरी और तीसरे चरण में 29 जनवरी को मतदान हुआ था. इन तीनों चरणों में प्रदेश में मतदाताओं ने अपनी अच्छी सहभागिता निभाई. इन तीनों चरणों में हनुमानगढ़ जिला मतदान में प्रदेशभर में अव्वल रहा था. चुनाव के दौरान कई स्थानों पर विवाद और हिंसा की भी खबरें आईं.

READ More...  तीसरा चरण: सरपंची के लिए मैदान में डटे हैं 10,865 उम्मीदवार, 17 निर्विरोध निर्वाचित