पंचायती राज संस्थाओं प्रथम चरण में शेष रही 704 पंचायतों में 15 मार्च को चुनाव, राज्य निर्वाचन आयोग ने 9 जिलों के लिए चुनाव पर्यवेक्षकों की सूची की जारी

0
192

जयपुर: राजस्थान में पंचायती राज संस्थाओं के प्रथम चरण में शेष रही 704 पंचायतों में 15 मार्च को होने वाले चुनाव  के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने 9 जिलों के लिए चुनाव पर्यवेक्षकों की सूची जारी की है. आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और सचिव श्यामसिंह राजपुरोहित ने बताया कि पर्यवेक्षकों में राजस्थान प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारियों को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है. उन्होंने बताया कि भागचंद बाधल को अजमेर ग्रामीण, अनिल कुमार अग्रवाल को अलवर जिले की नीमराना, बानसूर पंचायत समिति के लिए, भंवर सिंह संदू को बाड़मेर जिले की सिवाना पंचायत समितियों के लिए पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी है.

भरतपुर, जैसलमेर और जौधपुर में इनको जिम्मेदारी
धोरीमन्ना, सेडवा, पाटौदी आडेल के लिए, दिनेश कुमार जांगिड़ को भरतपुर जिले की कामां और नगर पंचायत समिति के लिए, जगवीर सिंह को श्रीगंगानगर जिले की अनूपगढ़, घढ़साना, सूरतगढ़ पंचायत समिति के लिए, पे्रमाराम परमार को जैसलमेर की जैसलमेर, सम, सांकड़ा, नाचना, भनियाना, मोहनगढ़, फतेहगढ़, आनंदी लाल वैष्णव को जोधपुर जिले की फलौदी, चामू, सेखला, डेचू, लोहावट और आउ के लिए, विष्णु कुमार गोयल को नागौर की कुचामन, मकराना, खींवसर, डीडवाना और अर्जुनराम चैधरी को सवाईमाधोपुर जिले की पंचायत समितियों के लिए पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी है.

15 मार्च को सुबह 8 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान
गौरतलब है कि इन 704 ग्राम पंचायतों में 15 मार्च को सुबह 8 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान करवाया जाएगा. इन पंचायतों में सरपंच पद का चुनाव ईवीएम मशीन और पंच पद का चुनाव मतपत्र से कराया जाएगा. इन चुनावों के लिए 14 मार्च को मतदान दलों की रवानगी हो जाएगी. मतदान के तुरंत बाद ही मतगणना करवाई जाएगी. इन सभी पंचायतों पर 16 मार्च को उपसरपंच का चुनाव करवाया जाएगा.

READ More...  रक्षा क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भर बनाने की पहल, इन 101 उपकरणों के आयात पर लगेगा बैन, देखें पूरी लिस्ट