पंचायत चुनाव: हनुमानगढ़ में सबसे ज्यादा 91% वोटिंग, 25 जिलों की 74 पंचायत समितियों में मतदान

0
46

जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव 2020  (Rajasthan Panchayatiraj Elections 2020) के द्वितीय चरण में बुधवार को कुल 82.78 प्रतिशत मतदान हुआ. सबसे ज्यादा 91 प्रतिशत मतदान हनुमानगढ़ जिले में हुआ. मतदान के तुरंत बाद सरपंच पद के विजयी प्रत्याशियों की घोषणा की गई. मतदान के तुरंत बाद सरपंच पद के विजयी प्रत्याशियों की घोषणा की गई. उपसरपंच पदों के प्रत्याशियों का चुनाव गुरुवार को होना है.
शाम पाचं बजे बाद भी नजर आई कतारें

शाम 5 बजे तक द्वितीय चरण में 74% मतदान हुआ था लेकिन समय पूरा होने के बाद भी पोलिंग बूथों पर कतारें लगी नजर आई और मतदान प्रतिशत बढ़कर 82.78 पहुंच गया. इससे पहले पंचायती राज चुनाव के द्वितीय चरण में दोपहर 3 बजे तक 56.66 प्रतिशत मतदान हो चुका था और शाम पांच बजे तक भी बूथों पर मतदाताओं की कतारें लगी हुई थी. इससे पहले सुबह 10 बजे तक 11.50 प्रतिशत मतदान हुआ. दोपहर 12 बजे तक 35% से अधिक मतदान हो चुका था.

पहले दो घंटों में मतदान उत्साहपूर्ण रहा, बुजुर्ग मतदाता भी युवा पीढ़ी के लिए मिसाल बने हैं. 74 पंचायत समितियों में होने वाले इस चुनाव में मतदाता 15,334 सरपंच उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला किया. उधर, बूंदी के दबलाना ग्रामपंचाय में एक पंच प्रत्याशी की मतदान से पहल दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. हालांकि राज्य निर्वाचन आयोग (Rajasthan State Election Commission) ने वहां दो से अधिक प्रत्याशी होने कारण मतदान निरस्त नहीं किया. प्रदेशभर में पंचायत चुनाव पर निगरानी के लिए आयोग ने 25 पर्यवेक्षकों को जिम्मेदारी सौंपी.

 

READ More...  उन्नाव रेप पीड़िता ने सफदरजंग हॉस्पिटल में तोड़ा दम, कोर्ट के रास्ते में जला दी गई थी जिंदा