पंचायत चुनाव: लाखों रुपए का सालाना पैकेज छोड़ाकर, दुबई से सरपंच का चुनाव लड़ने आई सीकर की बहू

0
258

सीकर : प्रदेश में चल रहे पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में सहभागिता निभाने के लिए विदेशों में रह रहे प्रवासी राजस्थानी (Overseas Rajasthani) भी अपने गांवों की ओर लौट रहे है. यहां श्रीमाधोपुर पंचायत समिति के नांगल गांव (Nangal) की बहू सुनीता कंवर (Sunita Kanwar) दुबई (Dubai) से शिपिंग कंपनी में सीसीए ऑफिसर की नौकरी छोड़कर चुनाव लड़ने के लिए आई हैं.

36 वर्षीय सुनीता कंवर स्नात्तक पास हैं. वे पिछले काफी समय से दुबई में रह रही हैं. सुनीता कंवर वहां एक शिपिंग कंपनी में सीसीए ऑफिसर के पद पर कार्यरत थी. वहां सुनीता का सालाना लाखों रुपए का पैकेज था.श्रीमाधोपुर पंचायत समिति के नांगल गांव में दूसरे चरण में 22 जनवरी को चुनाव होने हैं. गांव की बहू सुनीता कंवर चुनाव लड़ने के लिए दुबई की लग्जरी लाइफ छोड़कर यहां गांव के विकास का सपना लेकर आई हैं.

सुनीता कंवर ने बताया कि जीवन में भगवान से जो चाहा उससे ज्यादा पाया है. अब स्वदेश में अपने ससुराल में रहकर समाज सेवा करने की ठानी है. इसके लिए अब गांव आकर चुनाव लड़ने का सोचा है.गांव के विकास के मुद्दे को लेकर समाज सेवा करने के लिए चुनाव मैदान में उतरी सुनीता कंवर का कहना है कि वे बालिका शिक्षा और महिला समृद्धि लिए काम करना चाहती हैं ताकि महिलाओं को आर्थिक स्वतंत्रता मिल सके.

सुनीता कंवर खुद कुछ महिलाओं को साथ लेकर स्वयं अपनी फॉरच्यूनर गाड़ी चलाकर अपना प्रचार करने ढाणियों में जाती है. सुनीता का कहना है कि दुबई में जॉब के दौरान महसूस किया कि विदेश में रहने वाले प्रवासी अपने लोग अपनी माटी के लोगों के लिए बहुत कुछ करने की चाहत रखते हैं. बस उन्हें प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है.सुनीता कंवर गत 13 बरसों से दुबई में रह रही हैं. सुनीता कंवर के पति जोधा सिंह शेखावत भी दुबई में प्राइवेट कंपनी में कार्यरत हैं. जोधा सिंह के पिता और परिवार के अन्य लोग गांव में ही रहते हैं.

READ More...  बजट 2020 को लेकर सचिन पायलट का बड़ा बयान,पायलट ने कहा कि हमने सभी जनप्रतिनिधियों को निर्देशित किया है और कहा कि जो स्कीम हमने बना रखी है, उसका क्रियान्वयन तरीके से हो