पायल रोहतगी को गांधी-नेहरू परिवार पर टिप्पणी पड़ी महंगी, 9 दिन तक काटनी होगी जेल

0
167

बूंदी : स्वतंत्रता सेनानी पं. मोतीलाल नेहरू और गांधी परिवार (Nehru-Gandhi family) की महिलाओं को लेकर अभद्र और आपत्तिजनक टिप्पणी करना अभिनेत्री पायल रोहतगी को महंगा पड़ा. सोशल मीडियो पर इस टिप्पणी वाले वीडियो (objectionable content) को लेकर गुजरात से गिरफ्तार रोहतगी (payal rohatgi) को राजस्थान पुलिस (rajathan police) ने सोमवार को बूंदी के एसीजेएम न्यायालय में पेश किया. कोर्ट ने रोहतगी को 9 दिन यानी 24 दिसंबर तक के लिए जेल भेज दिया. वरिष्ठ अधिवक्ता भूपेंद्र सक्सैना रोहतगी की ओर से कोर्ट में पैरवी की गई. पायल को गांधी-नेहरू परिवार के खिलाफ सोशल मीडिया पर कथित रूप से आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने के मामले में रविवार को पुलिस ने उनके अहमदाबाद स्थित आवास से हिरासत में लिया था.

10 अक्टूबर को दर्ज हुआ था पायल के खिलाफ केस

बूंदी (राजस्थान) पुलिस ने मोतीलाल नेहरू, जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और गांधी-नेहरू परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री (पोस्ट करने) के लिए अभिनेत्री के खिलाफ 10 अक्टूबर को सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कानून के तहत मामला दर्ज किया था. उन्हें इस महीने की शुरूआत में एक नोटिस दिया गया था और इस संबंध में जवाब देने के लिए कहा गया था.

payal rohatgi, bundi court

बॉलीवुड अभिनेत्री पायल रोहतगी (payal rohatgi).

अहमदाबाद से बूंदी लाया गया
बूंदी पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता के अनुसार रविवार सुबह पायल रोहतगी को आईटी कानून के तहत एक मामले में पूछताछ के लिए अहमदाबाद स्थित उनके आवास से हिरासत में लिया गया. उन्हें पूछताछ के लिए बूंदी लाया जा रहा है. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि चूंकि अभिनेत्री जांच में सहयोगी नहीं कर रही थीं, इसलिए पुलिस की एक टीम उन्हें बूंदी लेकर पहुंची है.

READ More...  राजधानी जयपुर में 4200 पक्षी हुए घायल, 2000 की मौत, पतंगबाजी का कहर!