विध्यांचल को तोहफा, PM ने किया 5500 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण

0
21

प्रधानमंत्री मोदी ने आज विंध्य क्षेत्र में 5,555 करोड़ की कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों से संवाद कर रहे. कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र पहुंचे.

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और सोनभद्र में हर घर नल योजना की शुरुआत की. इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सोनभद्र पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से ग्रामीणों से संवाद भी किया.

मुख्यमंत्री ने जिले में प्रस्तावित 3200 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली 14 पेयजल परियोजनाओं के निर्माण कार्य के लिए शिलान्यास किया. विंध्य क्षेत्र के लिए 5555 करोड़ रुपये की जल योजना का शुभारंभ हो रहा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखवत, यूपी के जल शक्ति मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह और जिला प्रभारी मंत्री व बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी भी मौजूद रहे। विंध्य क्षेत्र में 5555 करोड़ रुपये की 23 पेयजल परियोजनाओं का शुभारंभ हुआ.

सोनभद्र जिले में 3212.18 करोड़ रुपये की 14 पेयजल परियोजनाओं और मिर्जापुर जिले में 2342.82 करोड़ रुपये की नौ पेयजल परियोजनाओं का प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने शुभारंभ किया.

READ More...  अक्षय कुमार के धाकड़ किन्नर अवतार के अलावा आपकी झोली में कुछ नहीं देगी ये 'लक्ष्‍मी'