जवानों की शहादत पर राहुल गांधी ने चीन को ललकारा, पीएम की चुप्पी पर उठाए सवाल

0
239
  • राहुल गांधी की पीएम मोदी पीएम मोदी पर वार
  • चीन के साथ क्या हुआ? चुप क्यों हैं PM: राहुल

चीन सीमा पर भारत के बीस जवान शहीद होने के बाद देशभर में रोष है. भारत और चीन के बीच लद्दाख में लगातार बढ़ते तनाव को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि बस, अब बहुत हुआ. हमें सच जानना है कि आखिर क्या हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आखिर चुप क्यों हैं?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि आखिर चीन ने हमारे सैनिकों को मार कैसे दिया? उनकी हिम्मत कैसे हुई कि चीन ने हमारी जमीन को हड़प लिया.

Rahul Gandhi

@RahulGandhi

Why is the PM silent?
Why is he hiding?

Enough is enough. We need to know what has happened.

How dare China kill our soldiers?
How dare they take our land?

35.1K people are talking about this

मोदी सरकार पर हमलावर है विपक्ष

भारत और चीन के बॉर्डर पर बीस जवानों की शहादत के बाद पूरे देश में गुस्सा है. विपक्षी पार्टियां भी लगातार सरकार से सवाल कर रही हैं. तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने अब सरकार पर तीखा हमला बोला है. महुआ का कहना है कि पिछले एक हफ्ते में चीन, पाकिस्तान और नेपाल बॉर्डर पर लोगों जान चली गई हैं. सवाल पूछने पर एंटी नेशनल कह दिया जाता है.

टीएमसी सांसद ने ट्वीट में लिखा कि पिछले एक हफ्ते में काफी कुछ घट चुका है. चीन बॉर्डर पर LAC के पास 20 जवान शहीद हो गए हैं, हमारे दोस्त नेपाल ने अपने नक्शे में बदलाव कर लिया और अब बातचीत से हल निकलना है और पाक-चीन-नेपाल बॉर्डर पर भारतीयों की जान चली गई.

Mahua Moitra

@MahuaMoitra

Last time this happened in span of 1 week?
1. 20 deaths along LAC during a “de-escalation” mission
2. Friendliest neighbour unilaterally amends political map w/o talks
3. Indian deaths on 3 borders -China, Pak, Nepal

Anti-national to ask why.
Sedition to ask how

517 people are talking about this

महुआ मोइत्रा ने लिखा कि अगर हम सवाल पूछें तो एंटी नेशनल हो जाते हैं, पूछते हैं कैसे हुआ तो हमपर देशद्रोह का केस हो जाता है.

आपको बता दें कि गलवान घाटी के पास दोनों देशों के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई. इस झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए, जिसमें कमांडिंग ऑफिसर भी शामिल हैं. दूसरी ओर चीन को भी भारी नुकसान हुआ है. समाचार एजेंसी ANI का दावा है कि चीन के 43 सैनिक हताहत हुए हैं, हालांकि चीन ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

मंगलवार दोपहर से ही विपक्ष सरकार को घेर रहा है और चीन बॉर्डर को लेकर सही जानकारी साझा करने की मांग कर रहा है.

READ More...  रामायण-महाभारत के बाद अब दूरदर्शन पर एक और बड़े धार्मिक शो की वापसी, जानिए कब-कहां देखें