जहरीली शराब कांड में रेलकर्मी अजय यादव की मौत, अब तक 6 की गई जान, 7 गंभीर

0
18

लखनऊ के बंथरा में जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अब तक 6 लोगों की जान जा चुकी है. रेलकर्मी अजय यादव की मौत हो गई है, वहीं 7 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है. बता दें सरकारी ठेके की शराब पीने से ये हादसा हुआ. मामले में शराब ठेकेदार और सेल्समैन पर पुलिस एफआईआर दर्ज कर चुकी है. सेल्समैन और एक राशन कोटेदार को पुलिस ने जेल भेजा है.

बता दें 13 नवंबर को घटना बंथरा के रसूलपुर लतीफ़ नगर गांव की है. जहरीली शराब पीने से मोहम्मद अनीस, राजकुमार और एक अन्य की मौत हो गई. पता चला कि लतीफ़ नगर के सरकारी ठेके से इन्होने शराब ली थी. बताया जा रहा है कि इन लोगों ने विंडीज नाम की शराब ली थी और राशन कोटेदार ननकऊ के घर में इसे पिया गया. पुलिस ने सूचना के फौरन बाद ननकऊ और शराब ठेके के सेल्समैन को हिरासत में ले लिया.

आबकारी विभाग पर खड़े हुए बड़े सवाल

सरकारी ठेके की शराब से मौतों पर आबकारी विभाग पर सवाल खड़े हो रहे हैं. इसके बाद रसूलपुर गांव के निर्मल यादव की इलाज के दौरान सिविल अस्पताल में मौत हो गई.  जिलाधिकारी ने पूरे मामले में मजिस्ट्रेटी जांच टीम गठित कर दी है. इसमें एडीएम पूर्वी को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है. वहीं प्रशासन की तरफ से शराब के गोदाम को सील कर दिया गया है.

लगातार जारी है मौतों का सिलसिला

जानकारी के अनुसार गुरुवार देर शाम लतीफ नगर के सरकारी ठेके से शराब देसी शराब का ब्रांड विंडीज खरीदा गया था. इलाके के राशन कोटेदार ननकऊ के घर पर बैठकर यह शराब पी गई, जिससे शुक्रवार  सुबह मोहम्मद अनीस, राजकुमार और सुंदर लाल की मौत हो गई. इसके बाद अन्य लोगों की भी तबियत खराब होने की बात सामने आई और लगातार जान जाने की खबरें आ रही हैं.

READ More...  डरावना डेंगू - टूटा 18 सालों का रिकॉर्ड 11700 लोग जद में, अब तक 25 की मौत