राजस्थान में 153 नए केस दर्ज, आज सुबह कुल आंकड़ा पहुंचा 23,901

0
66

अब तक राज्य में कुल 507 कोरोना पीड़ित लोगों की मौत हो चुकी है.

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस (Coronavirus) के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. रविवार सुबह 10:30 तक राज्य में 153 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके बाद, राज्य में कोरोना वायरस एक्टिव मामलों की संख्या 5492 हो गई है. राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, रविवार सुबह तक कुल कोरोना मामलों की संख्या 23,901 हो गई है.

इसमें से 17,902 कोरोना के मरीज ठीक होकर अब तक अपने घर जा चुके हैं. साथ ही, अब तक राज्य में कुल 507 कोरोना पीड़ित लोगों की मौत हो चुकी है. आंकड़ों के मुताबिक, आज सुबह अजमेर से 25, अलवर से 42, बांसवाड़ा से 2, बाड़मेर से 7, बूंदी से 4, जयपुर से 31, कोटा से 14, सिरोही से 13, करौली से 8, झुंझुनूं से 4, और अन्य राज्य 3 नए कोरोना केस सामने आए.

बता दें कि, राजस्थान की अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार लगातार कोरोना वायरस के मद्देनजर हर एहतियातन कदम उठा रही है. जबकि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा लगातार चिकित्सकों के संपर्क में हैं और स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

इसके साथ ही, राज्य सरकार कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पूरे प्रदेश में जागरूकता अभियान भी चला रही है. इसके तहत अलग-अलग स्थानों पर प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें कोरोना से बचाव और उसकी गाइडलाइन के बारे में लोगों को जानकारी दी जा रही है.

READ More...  मामूली विवाद में बीच-बचाव करने गए पुजारी को दबंगों ने जमकर पीटा, इलाज के दौरान मौत