राजस्थान में तेजी से बढ़ रहा ग्राफ, 2 दर्जन नए पॉजिटिव केस आए, 325 हुई संख्या

0
129

राजस्थान में मंगलवार को कोरोना वायरस (COVID-19) के दो दर्जन और नए केस सामने आए हैं. इनके साथ ही प्रदेश में अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या का आंकड़ा 325 तक जा पहुंचा है. नए पॉजिटिव केस में सबसे ज्यादा 9 जोधपुर (Jodhpur) में सामने आए हैं. प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इसके साथ ही प्रदेश में अलग-अलग शहरों में कर्फ्यू (Curfew) लगाने का सिलसिला भी जारी है. कोटा में 10 पॉजिटिव केस सामने आने के बाद वहां सोमवार रात से आगामी 9 अप्रेल को सुबह 10 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया गया है.

सबसे ज्यादा जोधपुर में सामने आए 9 केस
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह के अनुसार राज्य में कोरोना पॉजिटव की संख्या हुई 325 हो गई है. बीते 12 घंटे में 24 नए कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं. इनमें सबसे ज्यादा 9 पॉजिटिव जोधपुर में आये हैं.
इनमें से 6 सोमवार को पॉजिटिव पाए गए मरीज के परिजन हैं. वहीं गोयल हॉस्पिटल के स्टाफ के भी 2 लोग पॉजिटिव आये हैं. इनमें भी 1 कल पॉजिटिव आये व्यक्ति की पत्नी है और 25 साल का 1 अन्य युवक शामिल हैं. ये कोरोना पॉजिटिव की सेवा में जुटे थे. यहां पाया गया 9वां केस 1 महिला का है. यह उदयमंदिर इलाके में डोर-टू-डोर सर्वे में सामने आई है.
जैसलमेर में 7 नए केस आए
इनमें अलावा जैसलमेर और इसके पोकरण क्षेत्र में भी 7 पॉजिटिव केस मिले हैं. ये सभी सातों लोग बीकानेर में पॉजिटिव मिले व्यक्ति के संपर्क में आये थे. सभी सातों पॉजिटिव पुरुष हैं. बांसवाड़ा में भी 4 और पॉजिटिव सामने आये हैं. इनके अलावा चूरू में 27 साल का 1 युवक पॉजिटिव पाया गया है. इसकी दिल्ली के निजामुद्दीन की ट्रेवल हिस्ट्री है. जयपुर के रामगंज में भी 3 और पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें दो महिलाएं और 8 साल का 1 बालक शामिल हैं. प्रदेश में सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीज राजधानी जयपुर में सामने आ रहे हैं.

READ More...  WHO की चेतावनी रूस को Covid-19 वैक्सीन को लेकर, कहा- उन्होंने तीसरा ट्रायल ही नहीं किया