कोटा जिले के तीन अस्पतालों में होगा कोरोना का फ्री इलाज

0
21

जिले के तीन बड़े निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों का नि:शुल्क इलाज होगा. जिला प्रशासन ने भारत विकास परिषद अस्पताल में 40 आईसीयू बेड, 10 कमरे, कोटा हार्ट अस्पताल में 39 बेड आईसीयू और अन्य बेड और सुधा अस्पताल में 50 बेड आईसीयू और अन्य बेड अधिग्रहित किए है.

इन अस्पतालों में कोविड मरीजों को लाने और ले जाने की अलग से व्यवस्था रहेगी. इन अस्पतालों को अधिग्रहित करने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने इन अस्पतालों में मरीजों की मॉनिटरिंग के लिए नोडल ऑफिसर तैनात किए और डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई है. यहां नए अस्पताल में मरीजों को शिफ्ट करना भी शुरू कर दिया है.

मेडिकल कॉलेज प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक, सुधा अस्पताल के लिए मेडिसिन विभाग के आचार्य डॉ. सीपी मीणा, भारत विकास परिषद अस्पताल के लिए मेडिसिन विभाग के सहायक आचार्य डॉ. अब्दुल वहीद, कोटा हार्ट अस्पताल के लिए टीबी एण्ड चेस्ट विभाग के वरिष्ठ आचार्य डॉ. अनिल सक्सेना को नोडल ऑफिसर लगाया गया है. वहीं भारत विकास परिषद अस्पताल में पांच चिकित्सक और सहायक रेडियोग्राफर, कोटा हार्ट में दो डॉक्टर लगाए है. सुधा अस्पताल में स्वयं के डॉक्टर और स्टाफ लगाया जाएगा. तीनों अस्पतालों में डॉक्टर और स्टाफ के लिए प्रत्येक में 200 पीपीई किट, 200 एन-95 मास्क और डिस्पोजेबल चद्दर की व्यवस्था की जाएगी.

 

 

 

 

READ More...  Rajasthan: जानिये क्या है 'सेफ्टी मॉडल', Corona से दूर है रोडवेज 30 लाख यात्रियों के परिवहन के बाद भी