राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में आज हो सकती है बारिश, 10 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

0
102
मौसम विभाग के अनुसार, 3 सितंबर तक राजस्‍थान में बारिश जारी रहने की संभावना है. इस दौरान प्रदेश के कुछ इलाकों में मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

जयपुर. राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर लगातार जारी है. पिछले 15 दिनों में हुई बारिश ने प्रदेश की स्थितियों को बदल कर रख दिया है. अब प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में अच्छी बारिश दर्ज हो चुकी है. मौसम विभाग ने मंगलवार को भी प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश के आसार जताए हैं. मौसम विभाग ने 10 जिलों में येलो अर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश के आसार हैं. कई इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 10 जिलों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग ने सिरोही, राजसमंद, उदयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर और जोधपुर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए तेज मेघगर्जन के साथ भारी बारिश की चेतावनी भी दी है.

दो दिन और जारी रहेगी बारिश

मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में अगले दो दिन तक और बारिश हो सकती है. 3 सितंबर तक प्रदेश में बारिश जारी रहने की संभावना है. इस दौरान प्रदेश के कुछ इलाकों में मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना

बता दें कि रविवार को भी राजस्थान को लेकर मौसम अनुमान जारी किया था. तब मौसम विभाग का कहना था कि रविवार को प्रदेश के कई जिलों में गरज के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने जयपुर, दौसा, भीलवाड़ा, पाली, सवाईमाधोपुर, कोटा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, जालौर, सिरोही, बाड़मेर और झालावाड़ जिले में अलग-अलग स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई थी.

READ More...  कोरोना के 115 केस मिले राजस्थान में, 5043 एक्टिव मामलों की संख्या हुई

10 जिलों में भारी बारिश के आसार

इससे पहले मौसम विभाग ने शनिवार को प्रदेश के 10 जिलों में भारी बारिश के आसार जताये थे. मौसम विभाग ने इसके लिये 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. वहीं दो जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया था. आज अन्य इलाकों के साथ पश्चिमी राजस्थान में भी बारिश होने की संभावनायें जताई गई थीं.