Rajasthan: मौसम का बदला मिजाज, जयपुर और दौसा समेत कई जगह बारिश

0
143

जयपुर : राजस्थान में गुरुवार को सुबह-सुबह राजधानी जयपुर समेत विभिन्न इलाकों में मौसम ने पलटा खाया. अलसुबह से चल रही तेज ठंडी हवाओं के बाद हल्की बारिश  का दौर शुरू हो गया. इससे राजधानी में हल्की ठंडक के साथ मौसम सुहावना हो गया. कई सड़कें पानी से तरबतर हो गईं. मौसम के बिगड़े मिजाज से किसानों की चिंता बढ़ गई है, क्योंकि खेतों में फसल कटी हुई पड़ी है. वहीं, कई इलाकों में कटाई का काम चल रहा है.

जयपुर में अलसुबह ही काले बादलों ने डेरा डाल दिया था. ठंडी हवाओं का दौर शुरू हो गया था. उसके बाद हुई बारिश से लोगों का नियमित कामकाज प्रभावित हुआ. लॉकडाउन के दौरान इसी समय दूध-फल-सब्जी वाले विभिन्न इलाकों में इनकी आपूर्ति के लिए आ जाते हैं. लेकिन, बारिश के कारण उन्हें इधर-उधर शरण लेनी पड़ी. बारिश का दौर महज 15-20 मिनट तक चला, लेकिन इससे मौसम में अच्छी खासी ठंडक हो गई. मौसम खुलने के बाद लोग छतों और बालकनियों में आ गए.

प्रदेश के इन इलाकों में भी बिगड़ा मौसम का मिजाज

जयपुर के साथ ही प्रदेश के करौली क्षेत्र में भी मौसम ने पलटा खाया. यहां हुई हल्की बूंदाबांदी से मौसम में ठंडक घुल गई. वहीं, दौसा में भी मौसम बिगड़ा हुआ रहा. जिले में बुधवार रात से ही रुक-रुक कर बारिश का दौर चलता रहा. मौसम के इस बिगड़े मिजाज ने किसानों को चिंता में डाल दिया है. खेतों में इस समय फसल कटाई का काम चल रहा है. कई किसान फसलों को काट चुके हैं, लेकिन वो खेतों खुली रखी हुई है. इससे कटी-कटाई फसल में नुकसान होने आशंका बढ़ गई है.

READ More...  कमलनाथ ने राज्यपाल से कहा- 16 बंदी विधायकों को आजाद कर 5-7 दिन खुले माहौल में रहने दीजिए ताकि वे अपना फैसला ले सकें