राजस्थान: निकाय चुनाव प्रत्याशी को लेकर कांग्रेस रविवार को करेगी मंथन वहीं भाजपा ने पूरी की तैयारी

0
125
Civic Elections BJP and Congress
Civic Elections BJP and Congress

राजस्थान में आगामी 16 नवंबर को होने वाले 49 निकायों के करीब 2100 वार्ड पाषर्दों के चुनाव (Civic Elections) के लिए 5 नवंबर नामाकंन की आखिरी तारीख है. ऐसे में भाजपा व कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अब अपने-अपने प्रत्याशियों के टिकट फाइनल करने में जुट गईं हैं. बात भाजपा की करें तो बुधवार से भाजपा मुख्यालय पर 11 सदस्यीय समिति की मैराथन बैठकों का दौर शनिवार देर शाम तक जारी रहा. वहीं कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर रविवार शाम को एक अहम बैठक आयोजित की गई है.

प्रदेश के 49 निकाय चुनावों के करीब 2100 वार्ड पार्षदों के लिए प्रत्याशियों के नाम भारतीय जनता पार्टी ने लगभग तय कर लिए हैं. प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर प्रत्याशियों के चयन के लिए बुधवार से शनिवार देर शाम तक महामंथन का दौर चला. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया की अध्यक्षता में 11 सदस्यीय समिति ने निकाय चुनाव (Civic Elections) संचालन, प्रबन्धन एवं चयन समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम निर्णय ले लिया है.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने बताया कि प्रत्याशियों के आवेदनों की स्थानिय निकाय समिति व जिला निकाय चुनाव समिति द्वारा छानबीन कर पार्टी द्वारा तय फाॅरमेट के अनुसार योग्य उम्मीदवारों के बारे में चयन समिति में विस्तृत रूप से चर्चा कर ली गई है. सभी 49 निकायों के वार्ड प्रत्याशियों के नाम पर विचार कर लिया गया है. भाजपा के ज्यादातर प्रत्याशी 4 और 5 नवंबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

वहीं कांग्रेस पार्टी में निकाय चुनावों (Civic Elections) की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट की अध्यक्षता में एक अहम बैठक आयोजित की गई है. इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे, सभी पीसीसी पदाधिकारी, जिला प्रभारी मंत्री, जिला प्रभारी व जिला पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

READ More...  नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल पंचायत चुनाव से पहले आज से 2 दिन के बाड़मेर दौरे पर

कांग्रेस में निकाय चुनाव (Civic Elections) के प्रत्याशियों के चयन के लिए पिछले कुछ दिनों से जिला प्रभारी मंत्री अपने-अपने जिलों के दौरे पर थे. इस दौरान प्रभारी मंत्रियों ने स्थानीय निकायों में जाकर प्रत्याशियों का फिडबैक लिया और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें भी की. प्रत्याशियों के नामों का चयन प्रभारी मंत्रियों ने लगभग तय कर लिया है जिस पर रविवार को पीसीसी मुख्यालय पर होने वाली बैठक में गहन मंथन कर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा स्थानीय स्तर पर रविवार देर रात या सोमवार सुबह हो जायेगी.