राजस्थान मे 7 सितंबर से MP-UP और धार्मिक स्थलों के लिए रोडवेज चलाएगा अपनी बसें , एडवांस बुकिंग शुरू

0
16

करीब 5 महीने के बाद अनलॉक 4.0 में राजस्थान रोडवेज अब उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के साथ ही प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों के लिए बसों का संचालन शुरू करने जा रहा है. 7 सितंबर से रोडवेज बसों का यूपी और एमपी के लिए संचालन शुरू होने जा रहा है. इसे लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. हालांकि, रोडवेज ने उत्तर प्रदेश के मथुरा और आगरा के लिए गुरुवार से ही बसों का संचालन शुरू कर दिया है, लेकिन सोमवार से अन्य शहरों के लिए भी बसें शुरू कर दी जाएंगी. 7 सितंबर से प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों के लिये भी बसें शुरू कर दी जायेंगी. इससे पहले रोडवेज हरियाणा और गुजरात के कई शहरों के लिए बसों का संचालन कर रहा है.

रोडवेज सीएमडी नवीन जैन ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेशानुसार कुछ सीमित मार्गों पर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के लिए बसों का संचालन शुरू किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश के लिए आगरा, मथुरा, सोरोजी, अलीगढ़, हाथरस, इटावा, फरूखाबाद एवं फिरोजाबाद के लिए बसें संचालित की जाएंगी. वहीं, मध्य प्रदेश के लिए ग्वालियर सहित अन्य शहरों के लिए बसों का संचालन किया जाएगा.

अनलॉक 4.0 के लिए प्रदेश के लगभग सभी धार्मिक स्थल 7 सितंबर से खुल जाएंगे. ऐसे में रोडवेज इसी दिन से इन सभी धार्मिक स्थलों के लिए बस संचालन की योजना तैयार कर चुका है. मुख्य रूप से प्रदेश के प्रसिद्ध मंदिर और दरगाहों के लिए बसों का संचालन किया जाएगा. इसमें सालासर धाम, खाटू श्यामजी, मेहंदीपुर बालाजी, तीर्थराज पुष्कर सहित ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती सहित अन्य धार्मिक स्थल जिस शहर, कस्बे में है वहां के लिए भी 7 सितंबर से यात्रियों को रोडवेज सेवा उपलब्ध होगी.

READ More...  इरफान खान: बुझ गया जमाने को आंखें दिखाता दीया

रोडवेज ने 7 सितंबर से शुरू होने वाले इन सभी रूट्स की एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी है. इन सभी मार्गों की समय सारणी एवं ऑनलाइन टिकिट राजस्थान रोडवेज की बेवसाइट www.rsrtconline.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करवायी जा रही है. ऑनलाइन बुकिंग पर 5 प्रतिशत कैश बेक का लाभ भी मिलेगा. साथ ही यदि आप ऑनलाइन टिकिट नही करा पाते हैं तो सम्बन्धित बस स्टेण्ड पर टिकिट काउन्टर से या बस के अन्दर बैठ कर परिचालक से भी टिकिट ले सकते हैं. रोडवेज ने यात्रियों से अपील की है कि वे यात्रा के समय मास्क अनिवार्य रूप से पहने और साथ में सेनेटाइजर भी रखे.