राजस्थान में रेड अलर्ट जारी, इन जिलों में आज हो सकती है झमाझम बारिश

0
63
मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश के चार जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. सिरोही, उदयपुर, जैसलमेर और जोधपुर में भारी बारिश की संभावना है.

जयपुर. मानसून अब पश्चिमी राजस्थान  की ओर शिफ्ट होने वाला है. इससे पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में झमाझम बारिश  हो सकती है. दरअसल, वर्तमान में कम दबाव का क्षेत्र पूर्वी राजस्थान में बना हुआ है. अब इसके जल्द ही पश्चिमी राजस्थान की ओर बढ़ने की संभावना है. इस सिस्टम का प्रभाव 25 अगस्त से पूर्वी राजस्थान में कम होगा, जबकि पश्चिमी राजस्थान में इसे तीन-चार दिन बने रहने की संभावना है.

जानकारी के मुताबिक, मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश के चार जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार सिरोही, उदयपुर, जैसलमेर और जोधपुर में भारी बारिश की संभावना है. साथ ही मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान के 2 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार बाडमेर और जालौर जिले में कहीं- कहीं पर भारी से भारी बारिश हो सकती है.

चित्तौडगढ़ में 25 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई

वहीं, रविवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में जमकर बारिश का दौर देखने को मिला. बाडमेर, देवली, जहाजपुर, उदयपुर और चित्तौडगढ़ में जमकर बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार, उदयपुर में 104 मिलमीटर तो चित्तौडगढ़ में 25 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

उदयपुर में दोपहर बाद जमकर बारिश हुई

बता दें कि कल दोपहर बाद उदयपुर में मूसलाधार बारिश शुरू हुई और उसके बाद देखते ही देखते पूरा शहर जलमग्न हो गया था. उदयपुर में दोपहर बाद हुई बारिश 104 एमएम दर्ज की गई और इस दौरान शहर के सभी मोहल्लों और सड़कों पर पानी भर गया. उदयपुर में बीते 36 घंटों में कुल 193 एमएम बारिश दर्ज की गई है. वहीं, दोपहर बाद हुई बारिश से शहर की स्थिति बिगड़ने लगी और अधिकतर इलाकों की सड़कों पर पानी भर गया. शक्तिनगर, भट्ट जी की बाड़ी और सेंट्रल एरिया में लोगों के घरों में पानी घुस गया और घर के सामान पानी में तैरने लगे. इस बारिश से सड़कों पर पानी भरा और कुछ इलाकों में कारें भी पानी में आधी डूब गईं.

READ More...  करौली: घने कोहरे से खिले किसानों के चेहरे, जगी उम्मीद गेहूं की अच्छी पैदावार की