पायलट के जन्मदिन के लिए समर्थक कर रहे तैयारियां, पायलट की बात मानने को तैयार नहीं

0
29

राजस्थान की राजनीति में कांग्रेस का सियासी घमासान अभी पूरी तरह से शांत नहीं हुआ है. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन राजस्थान के कांग्रेस के दोनों कैंप के बीच सुलह करवाने की कवायद में जुटे हैं लेकिन इन सबके बीच पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट  के जन्मदिन के अवसर पर पायलट कैंप अपना शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी में है.

सात सितंबर को कांग्रेस नेता सचिन पायलट का जन्मदिन है. राजस्थान में पायलट कैंप के नेताओं के लिए यह एक बड़ा आयोजन है और इसी आयोजन को खास बनाने के लिए पूरे राजस्थान में पायलट कैंप के नेता पिछले कई दिनों से जोर-शोर से तैयारी कर रहे हैं. राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रहे सचिन पायलट एक बार शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में हैं. सचिन पायलट कोरोना काल में अपने जन्मदिन पर कोई बड़ा आयोजन नहीं चाहते हैं, लिहाजा उन्होंने अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं से इस अवसर को रक्तदान संकल्प दिवस के तौर पर मनाने की अपील की है. सचिन पायलट ने अपने सभी समर्थकों से अपील की है कि उनके जन्मदिन के अवसर पर कोई बड़ा आयोजन नहीं हो, उनके आवास पर भी लोग मिलने के लिए नहीं आए. वे इस दिन फेसबुक ट्विटर के माध्यम से लोगों से संवाद करेंगे.

सचिन पायलट कैंप के नेता प्रदेश के सभी 33 जिलों में इस दिन रक्तदान कैंप लगाएंगे. पायलट कैंप की मंशा है कि सोशल गाइड लाइन की पालना करते हुए रक्तदान संग्रह का नया रिकॉर्ड कायम किया जाए.  सचिन पायलट की इस अपील के बावजूद प्रदेश भर में सचिन पायलट के जन्मदिन को बड़े स्तर पर मनाने की तैयारी चल रही है. राजधानी जयपुर में भी सचिन पायलट के जन्मदिन को लेकर समर्थकों की ओर से बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाए गए हैं. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के बाहर भी इस तरह के होर्डिंग्स लगे हैं. सचिन पायलट के जन्मदिन के मौके पर रक्तदान शिविर के अलावा फल वितरण के टास्क कार्यकर्ताओं और नेताओं को दिया गया है. अकेले राजधानी जयपुर में एक दर्जन से ज्यादा स्थानों पर रक्तदान शिविर आयोजित होंगे. इसके अलावा सचिन पायलट के निर्वाचन क्षेत्र टोंक में भी कई जगह  रक्तदान शिविर और फल  वितरण के कार्यक्रम होंगे. निश्चित तौर पर सचिन पायलट चाहते हैं कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में रक्तदान के जरिए उनके समर्थक रक्त संग्रह कर अपना योगदान दें लेकिन पायलट कैंप के नेता और कार्यकर्ता इस दिन को पायलट कैंप की ताकत दिखाने के तौर पर मनाना चाहते हैं.

READ More...  विशेष पिछड़ा वर्ग के आरक्षण से छेड़छाड़ करने का ज्ञापन सौंप किया विरोध