Rajasthan: बेखौफ बजरी माफिया ने SDM के सामने ही उनके चालक को कुचलकर मार डाला

0
151

भीलवाड़ा : राजस्थान में बजरी माफिया बेखौफ हो गए हैं. इसकी बानगी भीलवाड़ा जिले में देखने को मिली है. यहां जहाजपुर इलाके में माफिया ने अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर का पीछा कर रहे एसडीएम (SDM) के चालक को दिनदहाड़े उनके सामने ही कुचलकर मार डाला (Crushed to death). वारदात के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

जानकारी के अनुसार, जहाजपुर के एसडीएम उम्मेद सिंह अपने ड्राइवर कुलदीप शर्मा और दो अन्य कर्मचारियों के साथ सोमवार को दोपहर बाद जहाजपुर-देवली मार्ग पर कुराडिया के निकट अवैध बजरी से भरे एक ट्रैक्टर का पीछा कर रहे थे. इस पर बजरी माफिया ने ट्रैक्टर को मुख्य सड़क से उतारकर कच्चे रास्ते पर दौड़ा दिया. यह देखकर एसडीएम सिंह का अमला भी उस रास्ते पर दौड़ पड़ा. थोड़ा आगे जाकर ट्रैक्टर एक बाड़ में फंस गया, वहीं एसडीएम की जीप भी कच्चे में फंसकर रह गई. इस पर एसडीएम उम्मेद सिंह, उनका चालक कुलदीप शर्मा और अन्य कर्मचारी पैदल ही ट्रैक्टर की तरफ दौड़े. इनमें कुलदीप शर्मा सबसे आगे थे.

कलेक्‍टर और एसपी मौके पर पहुंचे
इनको पीछे आते देखकर बजरी माफिया चालक राकेश मेघवंशी ने ट्रैक्टर को बाड़ से निकालकर कुलदीप शर्मा पर चढ़ा दिया. उसने एसडीएम और अन्य स्टाफ के सामने ही कुलदीप को ट्रैक्टर से कुचल डाला, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. इससे एसडीएम और अन्य कर्मचारी सकते में आ गए. बाद में उन्होंने सूचना दी तो अतिरिक्त पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा. कलेक्‍टर राजेन्‍द्र भट्ट और पुलिस अधिक्षक हरेन्‍द्र महावर भी घटनास्‍थल पर पहुंचे. हत्या की वारदात के बाद क्षेत्र में आक्रोश फैल गया. पुलिस ने आनन-फानन में कार्रवाई कर ट्रैक्टर चालक राकेश मेघवंशी को गिरफ्तार कर लिया. इस संबंध में एसडीएम उम्मेद सिंह ने जहाजपुर थाने में हत्या का मामला दर्ज कराया है.

READ More...  जहरीली मिठाई खाने से तीन पुलिसकर्मी हुए अचेत

परिवार को 1 करोड़ रुपये मुआवजे की मांग

सर्व ब्राह्मण समाज ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर मृतक के परिवार को 1 करोड़ रुपये मुआवजा और परिवार के किसी परिजन को सरकारी नौकरी देने की मांग की है. इसके साथ ही मृतक चालक का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करने और घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने की भी मांग की गई है. कुलदीप शर्मा अलवर जिले के रैणी का रहने वाले थे. मृतक के परिजन भीलवाड़ा पहुंच गए हैं. पुलिस ने बजरी ट्रैक्टर के मालिक से भी पूछताछ शुरू कर दी है.