राजस्थान में गंभीर अपराध बेलगाम, सीकर में एक बुजुर्ग की पत्थरों से पीट-पीटकर उनकी ले ली जान

0
27

राजस्थान में वीभत्स किस्म के अपराध (Serious crime) थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. करौली में बुजुर्ग पुजारी को पेट्रोल छिड़क कर जिंदा जलाने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि अब एक और ऐसा ही मामला सीकर में सामने आया है. यहां एक बुजुर्ग की पत्थरों से पीट-पीटकर हत्‍या (Murder) कर दी गई. मृतक के शव को स्थानीय कल्याण अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. हत्या के इस मामले में उद्योग नगर थाना पुलिस ने 5 युवकों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.

पुलिस के अनुसार, वारदात सोमवार रात को शहर के रानी सती रोड स्थित नट बस्ती में हुई. यहां देर रात एक बुजुर्ग व्यक्ति की पत्थरों से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. प्रारंभिक जानकरी में सामने आया है कि यहां के बाशिंदे ओम सिंह और उनके पुत्र का कुछ युवकों से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. इस आपसी विवाद में देर रात कुछ युवकों ने ओम सिंह और उसके बेटे पर पत्थरों से हमला कर दिया.

अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम
इस हमले में ओम सिंह और उनका पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गये. उन्हें तत्काल कल्याण चिकित्सालय ले जाया गया. वहां इलाज के दौरान ओम सिंह ने दम तोड़ दिया. पत्थर मार-मारकर बुजुर्ग की हत्या की सूचना पर उद्योग नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने घटना में शामिल 5 आरोपी युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया और बाद में उनको थाने लेकर आई. वारदात के बाद स्थानीय लोगों ने इसके खिलाफ आक्रोश प्रकट किया है. उद्योग नगर थाना पुलिस हिरासत में लिए गए पांचों युवकों से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

READ More...  लोग मुकेश का नाम भी नहीं लेना चाहते; बोले- बचपन में ही चला गया था, पर दाग लगा गया

बुजुर्ग पुजारी की जलाकर हत्‍या
उल्लेखनीय है कि गत बुधवार को प्रदेश के करौली के सपोटरा थाना इलाके के बुकना गांव में एक बुजुर्ग पुजारी को जिंदा जला दिया गया था. उसके बाद झुलसे पुजारी ने अगले दिन जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में दम तोड़ दिया था. यह मामला अभी तक तूल पकड़े हुये है और राजस्थान से लेकर दिल्ली तक राजनीति गरमायी हुई है.