राजस्थान हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत मोहंती की 6 कोरोना जांच, 2 पॉजिटिव, 4 निगेटिव

0
32

राजस्थान हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत मोहंती के कोरोना जांच रिपोर्ट को लेकर राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग की भारी फजीहत हो रही है. मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत मोहंती का पिछले 3 दिनों में 6 टेस्ट किया गया, जिसमें से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और चार की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

स्वतंत्रता दिवस की शाम मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत मोहंती की कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. मुख्य न्यायाधीश ने हाईकोर्ट परिसर में 15 अगस्त को झंडा फहराया था और लोगों से मिले थे. उसके बाद राजस्थान हाईकोर्ट में 3 दिन के लिए छुट्टियां कर दी गई थी और हाईकोर्ट को बंद कर सभी जजों और वकीलों की कोरोना जांच शुरू हुई थी.

पिछले 24 घंटे में मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत मोहंती की हुई चार जांचों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. इस पूरे मामले में अब हाई कोर्ट प्रशासन स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के मेडिकल कॉलेज से जवाब मांगेगा. मुख्य न्यायाधीश की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद राजस्थान हाई कोर्ट के 13 दूसरे जजों, 10 न्यायिक अधिकारियों समेत अब तक 212 लोगों के सैंपल लिए गए हैं.

इसके साथ ही 19 अगस्त तक कोर्ट के सभी काम बंद कर दिए गए हैं. कोर्ट बंद होने की वजह से बहुजन समाज पार्टी के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय के मामले में सोमवार को आने वाला फैसला भी टल गया है.

राजस्थान में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 70 हजार के करीब है, जिसमें 46 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 13 हजार से अधिक एक्टिव केस है. अब तक 876 लोगों की मौत हो चुकी है.

READ More...  7 दिन के अंदर बैंक को वापस कर दें कृषि कर्ज का पैसा वरना...किसानों के लिए अलर्ट!