राजस्थान / पहले चरण में बची 1119 पंचायतों में से 707 में चुनाव 15 मार्च को

0
122

जयपुर: प्रदेश में प्रथम चरण के तहत संपन्न कराए गए पंचायत चुनाव में शेष रही 1119 ग्राम पंचायताें में से 707 में 15 मार्च काे चुनाव कराए जाएंगे। दरअसल, प्रथम चरण में शामिल ग्राम पंचायतों के सरपंच-पंच के लिए लोक सूचना जारी कर नाम निर्देशन पत्र प्राप्त कर लिए गए थे और अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन कर चुनाव चिह्न भी आवंटित हाे गए थे। लेकिन परिसीमन में शामिल इन पंचायताें का मामला पहले हाईकाेर्ट अाैर फिर सुप्रीम काेर्ट पहुंच गया। इसके बाद सरपंच व पंच पदाें के लिए प्राप्त हुए नामनिर्देशन पत्रों को सीलबंद कर सुरक्षित अभिरक्षा में रख लिया गया था। अब 707 ग्राम पंचायतों में 15 मार्च को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान हाेगा।

चुनाव आयुक्त पीएस मेहरा ने बताया कि मतदान के तुरंत बाद ही मतगणना कराई जाएगी। इन सभी पंचायतों में 16 मार्च को उपसरपंच का चुनाव हाेगा। प्रदेश में करीब 11150 ग्राम पंचायतें है। इनमें से अब तक तीन चरणाें में 6759 में चुनाव हाे चुके हैं। करीब साढ़े चार हजार ग्राम पंचायताें में चुनाव हाेने हैं।

READ More...  मरीजो का इलाज नही करने को लेकर ग्रामीणों ने किया हंगामा..स्वास्थ्यकर्मी को हटाने की कलेक्टर से ग्रामीणों ने की मांग