राजस्थान: बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 36 IPS अधिकारियों के साथ 7 IAS के ट्रांसफर

0
175

जयपुर: राजस्थान के गृह विभाग ने पुलिस बेड़े में बड़ा फेरबदल किया है. विभाग ने 36 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. अलग-अलग रेंज में ये ट्रांसफर किए गए हैं. पांच आईजी रैंक के अधिकारियों की पदोन्नति के बाद उनका एडीजी के तौर पर पदस्थापन किया गया है.

4 आईजी के भी ट्रांसफर किए गए हैं. जबकि जयपुर में एक अतिरिक्त एडिश्नल कमिश्नर लगाया गया है. राहुल प्रकाश को डीसीपी से एडिश्नल कमिश्नर ट्रैफिक लगाया गया है. साथ ही 8 अधिकारियों को प्रमोशन के बाद आईपीएस के तौर पर पोस्टिंग मिली है. सरकार ने 7 आईएएस अधिकारियों के भी तबादला आदेश जारी किए हैं. विनिता श्रीवास्तव को राजस्व मंडल सदस्य अजमेर और कैलाश बैरवा को बांसवाड़ा कलेक्टर लगाया गया है.

7 IAS अधिकारियों के तबादले 
विनीता श्रीवास्तव- राजस्व मंडल सदस्य,अजमेर कैलाश बेरवा- बांसवाड़ा,कलेक्टर
रेणु जयपाल- रजिस्ट्रार, राजस्व मंडल अजमेर
कानाराम- कलेक्टर, डूंगरपुर
आलोक रंजन- परियोजना निदेशक,राजस्थान कृषि प्रतिस्पर्धात्मक परियोजना जयपुर
डॉ.मंजू-एसडीएम, बड़गांव उदयपुर
अक्षय गोदारा-एसडीएम,झाड़ोल उदयपुर

कई IAS अफसरों को विभिन्न विभागों में अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है. इनमें नरेश पाल गंगवार को आयुक्त, कृषि उत्पादन एवं प्रमुख शासन सचिव कृषि एवं उद्यानिकी, राजस्थान के साथ ही पंजीयक, सहकारिता विभाग, राजस्थान जयपुर का अतिरिक्त पदभार सौंपा गया है.

वहीं, मुक्तानंद अग्रवाल आयुक्त, उद्योग एवं (विनियोजन एवं अप्रवासी भारतीय), निवेश संवर्धन ब्यूरो, के पदभार के साथ ही आयुक्त, दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रीयल कोरिडोर, जयपुर के पद का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है. साथ ही डॉ. भंवरलाल, निदेशक पर्यटन विभाग राजस्थान को अपने पद के साथ-साथ प्रबंध निदेशक राजस्थान पर्यटन विकास निगम के पद का अतिरिक्त कार्यभार आगामी आदेश जारी होने तक सौंपा गया है.

READ More...  राजस्थान यूनिवर्सिटी के VC आरके कोठारी ने अपनी सैलरी के 22 लाख रुपए स्टूडेंट में बांटे!