राजस्थान: सरपंच चुनाव में जीत के जश्न में सरेआम ‘तमंचे पर डिस्को’

0
638

जयपुर : राजस्थान (Rajasthan) में बुधवार को पंचायतीराज आम चुनाव 2020 (Rajasthan Panchayat Election 2020) के दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. लेकिन पहले चरण में सरपंच पर जीत (Sarpanch Election Victory) के बाद जश्न का एक वीडियो (Video) सोशल मीडिया पर वायरल (Viral) हो रहा है. 17 जनवरी को हुए पहले चरण के पंचायत चुनाव में विजयी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होते ही जश्न शुरू हुआ था. ऐसे ही एक जश्न में एक गाड़ी पर युवती नाच रही है और एक युवक तमंचे से हवाई फायरिंग करते हुए उसके साथ नाचता दिख रहा है.

यह वीडियो धौलपुर जिले की राजाखेड़ा इलाके की ग्राम पंचायत चौहान पुरा के ग्राम रामसिंह पुरा का बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में एक युवक गाड़ी के ऊपर फायरिंग करते हुए डांस करता दिख रहा है. जबकि एक अन्य शख्स डांसर युवती पर नोटों की बरसात कर रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया है. पुलिस अब वीडियो में दिख रहे युवक की तलाश कर रही है. न्यूज़ 18 वायरल हो रहे इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता.

युवक की हुई पहचान, देसी तमंचे से किया फायर

वायरल वीडियो में फायरिंग करते नजर आने वाले शख्स की पहचान भूरा तोमर निवासी रामसिंह पुरा हुई है. थाना दिहोली धौलपुर के रहने वाले भूरा तोमर के बारे में कहा जा रहा है कि वो अपने सरपंच पद के प्रत्याशी के विजयी होने पर जश्न मना रहा था. चौहानपुरा ग्राम पंचायत की एसी महिला सरपंच सीट के लिए सात प्रत्याशी मैदान में थीं. यहां पहले चरण के तहत 17 जनवरी को ग्रामपंचायत में 84 प्रतिशत मतदान हुआ और कुल 2291 वोट डाले गए. इसी दिन नतीजों की घोषणा की गई. इस चुनाव में 732 वोट हासिल करने वाली 27 वर्षीय गजना देवी को सरपंच पद पर विजयी घोषित किया गया. वहीं दूसरे नंबर पर 591 मतों के साथ नीतू रहीं. इस चुनाव में नौ मतदाताओं ने सभी सात महिला प्रत्याशियों को नकारते हुए नोटा का बटन दबाया.

READ More...  6 महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर पंड्या दक्षिण अफ्रीका सीरीज से वापसी कर सकते हैं, 12 मार्च को पहला वनडे