राजस्थान विश्वविद्यालय में आज 19 फरवरी से होगी आर्ट्स की परीक्षाएं, तैयारियां पूरी

0
118

जयपुर: राजस्थान विश्वविद्यालय में आज19 फरवरी से नॉन कॉलेज कला वर्ग की परीक्षाएं शुरू होने जा रही है. राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा को लेकर अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली है. परीक्षा केन्द्रों पर प्रश्न पत्रों का वितरण कर दिया गया है.

वहीं, परीक्षा के दौरान औचक निरीक्षण के लिए निरीक्षण दल का भी विवि प्रशासन की ओर से गठन कर दिया गया है. इस साल यूजी और पीजी में करीब साढ़े 5 लाख विद्यार्थी परीक्षा के लिए पंजीकृत हैं. इनमें से करीब 1 लाख विद्यार्थी पीजी और साढ़े चार लाख विद्यार्थी पीजी के लिए पंजीकृत हैं.

नॉन कॉलेज की यूजी परीक्षाएं 19 फरवरी से तो वाणिज्य और विज्ञान वर्ग की परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू होंगी. साथ ही, स्वयंपाठी कला वर्ग की परीक्षाएं 3 मार्च से शुरू होने जा रही है. परीक्षा की तैयारियों को लेकर राविवि परीक्षा नियंत्रक वीके गुप्ता ने बताया कि ‘परीक्षा को लेकर विवि प्रशासन की ओर से तैयारियों पूरी कर ली गई है. कल से शुरू हो रही परीक्षाओं के लिए 87 सेंटर्स बनाए गए हैं.

वहीं, 1 मार्च से शुरू होने वाली विज्ञान और वाणिज्य की परीक्षाओं के लिए 115 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं. प्रश्न पत्र वीडियोग्राफी के दौरान ही खोले जाएंगे.अति संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा शुरू होने से पहले और परीक्षा खत्म होने तक ऑब्जर्वर की भी नियुक्ति की गई है.

READ More...  रणथंभौर टाइगर रिजर्व से 26 बाघ गायब! MP दीया कुमारी ने उच्चस्तरीय जांच के लिए केंद्र को लिखा पत्र