राजस्थान विधानसभा में गूंजा कोरोना वायरस, वासुदेव देवनानी ने उठाया मामला

0
106

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में शून्यकाल के दौरान प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से जुड़े कई मामले उठे. बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी ने चीन से लौट रहे लोगों से कोरोना वायरस फैलने की आशंका जताई.

देवनानी ने कहा कि इसकी रोकथाम के लिए सरकार को जल्द प्रभावी कदम उठाने चाहिए. देवनानी बोले कि प्रदेश के कई विद्यार्थी चीन में पढ़ते हैं और उनके लौटने पर उनकी सही स्क्रीनिंग होनी चाहिए. साथ ही कुछ दिन उन्हें आइसोलेशन में रखकर जांच कराई जानी चाहिए.

प्रदेश में भामाशाह योजना बंद होने से गरीब वर्ग को इलाज में आ रही परेशानी का मामला भी विधानसभा में उठा. चौमूं से आने वाले बीजेपी विधायक रामलाल शर्मा ने भामाशाह योजना बंद होने से लोगों के इलाज में आ रही परेशानी पर बात रखी. इसके साथ ही सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने सांगानेर में आए दिन रहने वाले ट्रैफिक जाम का मुद्ददा भी सदन में उठाया.

इसके साथ ही आहोर से बीजेपी विधायक छगन सिंह राजपुरोहित ने आहोर को तहसील बनाने का मसला उठाया तो प्रतापलाल भील ने कोटड़ा पंचायत समिति के स्कूलों में छात्रों के नामांकन की जांच करवाने की मांग की. जहाजपुर से विधायक गोपीचंद मीणा ने आसपुर में सरकारी कॉलेज खोलने की मांग की. जबकि बीजेपी विधायक शंकर सिंह रावत ने ब्यावर क्षेत्र के 199 गांवों को बीसलपुर बांध से पानी सप्लाई करने की मांग सदन में रखी.

READ More...  नागरिकता कानून: असम में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 6, बंगाल के कुछ इलाकों की कर्फ्यू में ढील