राजस्थान यूथ कांग्रेस संगठन चुनाव की मतदान प्रक्रिया पूरी, 3 पदों के लिए नतीजों की घोषणा की जाएगी

0
553

जयपुर: राजस्थान में यूथ कांग्रेस संगठन चुनाव की मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद गुरुवार को वोटों की गिनती होगी और 3 पदों के लिए नतीजों की घोषणा की जाएगी. संगठन की ओर से जिलाध्यक्षों, जिला महासचिवाें और विधानसभा क्षेत्र अध्यक्षों के परिणाम जारी किए जाएंगे. बता दें कि इस बार यूथ कांग्रेस संगठन का चुनाव पहली बार ऑनलाइन मतदान से हुआ है. इन तीन पदों के नतीजों की घोषणा के बाद शुक्रवार को यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और प्रदेश महासचिव के परिणाम जारी किए जाएंगे.

पहली बार हुआ ऑनलाइन मतदान
युवा कांग्रेस के संगठन चुनाव के लिए पहली बार ऑनलाइन मतदान हुआ. राजस्थान में इससे पहले भी दो बार युवा कांग्रेस के संगठन चुनाव हुए हैं जो बैलेट पेपर के जरिए ही हुए हैं. यह मतदान एेप के जरिए हुआ. यूथ कांग्रेस की ओर से पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर राजस्थान संगठन चुनाव में ऐप के जरिए वोटिंग करवाई गई है.

4 लाख 10 हजार मतदाता

राजस्थान में कुल 4 लाख 10 हजार मतदाताओं ने ऐप के जरिए अपने पसंद का प्रत्याशी चुना है. ऑनलाइन मतदान के जरिए एक मतदाता को 5 मत डालने का अधिकार मिला, इनमें विधानसभा अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, जिला महासचिव, राज्य महासचिव और प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए मतदान किया गया.

कल होगा इन 9 युवा नेताओं के भाग्य का फैसला
युवा कांग्रेस के संगठन चुनाव में प्रदेशाध्यक्ष की दावेदारी करने वाले 9 युवा नेताओं के भाग्य का फैसला शुक्रवार को होगा. इस पद के लिए मुख्य मुकाबला 3 प्रत्याशियों के बीच माना जा रहा है इनमें विधायक मुकेश भाकर, एनएसयूआई के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुमित भगासरा और युवा कांग्रेस के निवर्तमान उपाध्यक्ष अमरदीन फकीर शामिल

READ More...  लॉकडाउन में गिरफ्तार केरल और पश्चिम बंगाल के 2 जमातियों को मिली जमानत