राजस्थान: यूथ कांग्रेस चुनाव को लेकर हलचल बढ़ी, महिला नेताओं ने भी भरा नामांकन

0
51

जयपुर: राजस्थान में यूथ कांग्रेस के चुनाव को लेकर प्रक्रिया तेज हो गई है. इस बार युवाओं में महिला नेताओं के नाम शामिल होने से चुनाव दिलचस्प हो गया है. अभी तक के दाखिल हुए नामांकन में 3 महिला नेताओं ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया है. ऐसे में सवाल ये है कि क्या पहली बार यूथ कांग्रेस की अध्यक्ष कोई महिला बन पाएगी.

राजस्थान में यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए जहां एक ओर वर्तमान विधायक और प्रधान चुनावी मैदान में हैं. वहीं, एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्षों की भी टक्कर देखने को मिल रही है लेकिन इन सबके बीच अध्यक्ष पद के लिए महिला नेताओं ने भी अपनी दावेदारी ठोक दी है. राजस्थान में अध्यक्ष पद के लिए 23 नेताओं को चुनाव लड़ने के योग्य माना गया है. इनमें अब तक अध्यक्ष पद के लिए करीब 17 नामांकन में तीन महिला चेहरे भी शामिल है. अध्यक्ष पद के लिए महिला नेताओं की बात करें तो पूजा भार्गव, रोमा जैन और संजीता सिहाग ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इन महिला नेताओं के चुनावी समर में कूदने से यूथ कांग्रेस का चुनाव दिलचस्प हो गया है

अभी तक प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए  सुमित भगासरा, मुकेश भाकर, अमरदीन फ़कीर, अजित दारा, अरुण व्यास, चेतन, मांगीलाल खंडेलवाल, मुकेश भाकर, परमिंदर सिहाग, पूजा भार्गव, राजेश चौधरी, राजेश गुर्जर, राकेश मीना, रोमा जैन, संजीता सिहाग, सत्यवीर आलोरिया, सुमित भगासरा, यसवीर ने नामांकन दाखिल किए.

यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर रह चुकी संजीता सिहाग भी इस बार अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर चुकी हैं. संजीता सिहाग का कहना है कि महिलाओं में नेतृत्व क्षमता की कोई कमी नहीं है. अगर एक महिला  यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बनेगी तो निश्चित तौर पर राजस्थान में संगठन को और अधिक मजबूत किया जा सकेगा.

READ More...  GST बना सरकार के लिए सिरदर्द, अब खत्म हो सकती हैं कई रियायतें

कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि इस बार राजस्थान में यूथ कांग्रेस के चुनाव में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. नामांकन दाखिल करने के बाद अपने-अपने आलाकमान के जरिए यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पद के दावेदार वोटों के जुगाड़ में जुट गए हैं. देखना होगा कि क्या पहली बार कोई महिला अध्यक्ष बन पाएगी.