Rajya Sabha Elections: निर्दलीय विधायकों को साधने में जुटी BJP, दे रही इस तरह के ऑफर!

0
68

जयपुर : आगामी 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए तोड़फोड़ की कवायद तेज हो गई है. बीजेपी (BJP) ने निर्दलीय विधायकों से समर्थन लेने के लिए अपनी कोशिशें तेज कर दी है. बताया जा रहा है कि कई निर्दलीय विधायकों के पास बीजेपी से राज्यसभा चुनाव में समर्थन के लिए ‘ऑफर’ आए हैं. इसके तहत बीजेपी प्रत्याशी को समर्थन देने पर अगले चुनाव में पार्टी से टिकट देने सहित कई लुभावने ऑफर देने की बात कही गई है.

राजस्‍थान के कई निर्दलीय विधायकों ने नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर बताया कि बीजेपी के रणनीतिकार निर्दलीय सहित कुछ कांग्रेस विधायकों से भी संपर्क साध रहे हैं. समर्थन के लिए आगे टिकट सहित कई तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं. ज्यादातर निर्दलीय विधायकों के पास ये ऑफर आए हैं. हालांकि, सीएम अशोक गहलोत के पास पहले से ही इस तोड़फोड़ की कवायद की जानकारी है. सीएम अशोक गहलोत एक इंटरव्यू में भी राजस्थान में बीजेपी की तोड़फोड़ की कोशिश के बारे में बयान दे चुके हैं.

निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला ने कही यह बात
निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला ने कहा कि समर्थन के लिए उनके पास किसी का फोन नहीं आया है. बकौल हुड़ला, उनके पास न तो बीजेपी और ना ही कांग्रेस से समर्थन के लिए कोई फोन आया. हुड़ला ने कहा कि वे अपने क्षेत्र में बैठे हैं. हुड़ला ने गत विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर बीजेपी से बगावत कर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी.

राजस्थान में तीन सीटों के लिए होने हैं चुनाव

READ More...  CAA के तहत प्रताड़ित शरणार्थी साबित करने के लिए देना पड़ सकता है धर्म का सबूत

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव होना है. विधानसभा में मौजूदा दलगत स्थिति के अनुसार दो सीटों पर कांग्रेस की जीत तय मानी जा रही है. वहीं, एक सीट बीजेपी के खाते में जाना लगभग तय है. लेकिन, बीजेपी ने इस चुनाव में अपने दो उम्मीदवार उतारकर कांग्रेस को चिंता में डाल दिया है. कांग्रेस को चिंता है कि बीजेपी उसके समर्थन वाले निर्दलीय विधायकों समेत पार्टी के विधायकों पर भी डोरे डाल सकती है, लिहाजा वह पहले सतर्क है. राजस्थान में कांग्रेस के रणनीतिकार राज्यसभा चुनाव में 125 विधायकों के समर्थन का दावा कर रहे हैं. प्रदेश में विधायकों की 200 सीटें हैं.