रेलवे कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, कहीं बोर्ड आपको भी न भेज दे रिटायरमेंट का नोटिस

0
189

जयपुर : भारतीय रेलवे में अब लापरवाह, अनुपस्थित और भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों की खैर नहीं है. इसके लिए पूरे देशभर के सभी रेलवे जोनों से लापरवाह, भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों को रिटायर किया जा रहा है.

इसके लिए रेलवे बोर्ड एक कमेटी बनाकर इन अधिकारियों को 55 साल की उम्र में ही रिटायरमेंट दे रही है. भारतीय रेल में लापरवाह, भ्रष्ट, अनुपस्थित या फिर जो अधिकारी ज्यादा बीमार रहता हो, उसने 30 साल से अधिक की सर्विस कर ली हो या फिर जो अधिकारी 55 साल की उम्र पूरी कर चुका हो, उनको रेलवे रिटायरमेंट दे रहा है.

इसके लिए सभी रेलवे जोनल से इन अधिकारियों—कर्मचारियों की लिस्ट मांगी थी, जिस पर रेलवे बोर्ड कार्रवाई करते हुए इन अधिकारियों और कर्मचारियों को रेलवे से रिटायरमेंट दे रहे हैं. उत्तर पश्चिम रेलवे से 3 अधिकारियों को रिटायरमेंट दिया गया है लेकिन कुछ अधिकारी और कर्मचारियों में ऐसी भ्रांति आ रही थी कि कहीं किसी अधिकारी और कर्मचारी ने 30 साल से ज्यादा और 55 साल की उम्र पूरी कर चुका हो, उनको रेलवे रिटायरमेंट दे रहा है लेकिन अब साफ-साफ हो गया है कि भ्रष्ट, लापरवाह अधिकारी और कर्मचारी और जिन पर विभागीय कार्रवाई चल रही हो और जो कर्मचारी अधिकारी ज्यादा समय से अनुपस्थित चल रहा हो या फिर अधिक समय से बीमार हो इसके साथ ही जिन अधिकारी कर्मचारी पर विजिलेंस केस हो उन लोगों को रेलवे रिटायमेंट दे रहा है.

ऐसा भी माना जा रहा है कि ऐसे भष्ट्र, लापरवाह, विजिलेंस केस और विभागीय कार्रवाई अधिकारियों और कर्मचारियों को राहत देने की कोशिश की जा रही है क्योंकि जब तक उन पर कोई कार्रवाई हो, वह अधिकारी—कर्मचारी अपने सर्विस का परिलाभ लेकर रिटायरमेंट हो जाए.

READ More...  महिला प्रत्याशी ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनवाकर दाखिल किया नामांकन, FIR दर्ज